इजराइली मशीन से 60 साल का बूढ़ा हो जायेगा 25 साल का जवान! कानपुर का ये मामला दिमाग हिला देगा

रंजय सिंह

ADVERTISEMENT

Kanpur News
Kanpur News
social share
google news

Kanpur News : हरदम जवान दिखने की चाहत में इंसान अक्सर यह भूल जाता है कि बुजुर्ग होना भी जिंदगी का एक अटूट हिस्सा है. कानपुर में एक ऐसा धोखाधड़ी का मामला सामने आया है, जहाँ एक युवा पति-पत्नी ने इजरायल की कथित मशीन से 60 साल से ऊपर के बुजुर्गों को 25 साल का युवा बनाने का झांसा देकर 35 करोड़ रुपये ठग लिए.

इजराइली मशीन से उम्र घटाने का दावा!

कानपुर के स्वरूप नगर के रहने वाले राजीव दुबे और उनकी पत्नी रश्मि दुबे ने साकेत नगर में "रिवाइवल वर्ल्ड" नामक संस्था खोली. इस संस्था के माध्यम से उन्होंने दावा किया कि उन्होंने इजरायल से बुजुर्गों को जवान बनाने वाली मशीन मंगाई है, जो ऑक्सीजन थेरेपी द्वारा बुजुर्गों को फिर से युवा बना देती है. इस दावे के चलते सैकड़ों बुजुर्गों ने उनकी संस्था में करोड़ों रुपये जमा कर दिए. 

जमा कराए करोड़ों 

डॉ. रेनू सिंह चंदेल ने भी इस मशीन पर विश्वास करके काफी लोगों से पैसा जमा करवाया था. अब रेनू सिंह ने अब किदवई नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है. उनका आरोप है कि इस दंपति ने लोगों को ठगने के लिए ऑक्सीजन थेरेपी दी, जिसमें कोई भी बुजुर्ग 60 साल से कम नहीं हुआ. कुछ लोगों से एक बार की थेरेपी के लिए 6000 रुपये और कुछ से 90000 रुपये तक वसूल किए गए.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस ने दर्ज किया केस

जब लोगों को पता चला कि वे ठगे जा रहे हैं, तो यह दंपति अपने फ्लैट में ताला लगाकर गायब हो गया. रेनू सिंह का कहना है कि राजीव दुबे ने बताया था कि, इस मशीन की कीमत 25 करोड़ रुपये है, और आने वाले समय में एक बार की थेरेपी डेढ़ लाख रुपये में पड़ेगी. पुलिस ने अब इस मामले में धारा 318(4) के तहत रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

इस धोखाधड़ी ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि हमेशा जवान दिखने की चाहत इंसान को किस हद तक अंधा बना सकती है. अब यह जरूरी है कि लोग इस तरह की धोखाधड़ी से सतर्क रहें और वास्तविकता को स्वीकार करें.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT