कानपुर में एक बार फिर ट्रेन को पलटाने की साजिश, रेलवे ट्रैक पर मिला गैस सिलेंडर

यूपी तक

ADVERTISEMENT

An LPG cylinder was found on the rail tracks near Perambur Railway Station in Kanpur
An LPG cylinder was found on the rail tracks near Perambur Railway Station in Kanpur
social share
google news

Kanpur News : त्तर प्रदेश समेत देश के कई इलाकों से पिछले कई दिनों से  रेलवे ट्रैक को बाधित करने की घटनाएं सामने आ रही हैं. कुछ दिनों पहले कानपुर में रेलवे ट्रैक पर गैस सिलेंडर तक रखा मिला था. वहीं अब एक और मामला उत्तर प्रदेश के रामपुर से सामने आया है. कानपुर देहात जिले के प्रेमपुर रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर एलपीजी का छोटा सिलेंडर पाया गया. किसी बड़ी दुर्घटना से पहले ही लोको पायलट ने मालगाड़ी को रोक दिया जिससे हादसे को टाला जा सका. 

रेलवे ट्रैक पर मिला सिलेंडर

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एसपी ने बताया कि,  पांच किलो का खाली एलपीजी सिलेंडर रेलवे ट्रैक पर रखा हुआ पाया गया. लोको पायलट की सतर्कता के कारण सिलेंडर और इंजन का टकराव टल गया. उन्होंने इंजन को तुरंत इमरजेंसी ब्रेक के जरिये रोका और अधिकारियों को सूचित किया. आरपीएफ ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है और स्थानीय पुलिस को भी इस घटना की जानकारी दे दी गई है.

पहले भी की जा चुकी है साजिश

इससे पहले, 8 सितंबर की रात कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को उड़ाने की साजिश भी नाकाम की गई थी. कालिंदी एक्सप्रेस को प्रयागराज से भिवानी ले जाने वाले ट्रैक पर एलपीजी सिलेंडर रखा गया था. घटना स्थल पर पेट्रोल की बोतल, माचिस और बारूद भी मिला. इसकी जांच एनआईए समेत यूपी एटीएस, पुलिस और जीआरपी कर रही हैं. 10 सितंबर को अजमेर के सरधना में एक मालगाड़ी को रेलवे ट्रैक पर रखे सीमेंट के ब्लॉक से डिरेल करने की कोशिश की गई थी. इसी तरह की साजिश सोलापुर (महाराष्ट्र) में भी सामने आई जहाँ रेलवे ट्रैक पर सीमेंट का पत्थर पाया गया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT


 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT