IND vs BAN : जब ग्रीनपार्क स्टेडियम में मैच देखने पहुंचा था 'गुटखा मैन', एक झटके में पूरे देश में लोग हुए थे फैन

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

IND vs BAN 2nd Test : कानपुर और यहां के भौकाली लोग, जहां जाते हैं भीड़ से अलग ही दिखने लगते हैं. कानपुर के क्रिकेट प्रेमियों की बात तो और भी निराली है, जो स्टेडियम में जाते हैं तो कैमरे की नजर खिलाड़ियों से ज्यादा इनपर रहती है. टीम इंडिया एक बार फिर कानपुर पहुंची है और यहां बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी. पिछली बार जब ग्रीनपार्क स्टेडियम में टीम इंडिया पहुंची थी तो यहां खिलाड़ियों से ज्यादा दर्शकों की चर्चा हुई थी. कैमरे ने एक ऐसे दर्शक को ढूंढा था जिसकी चर्चा पूरे देश में होने लगी थी. 

खिलाड़ियों से ज्यादा फेमस हुआ था दर्शक

बता दें कि साल 2021 में कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा था. मैच के दौरान ही कैमरे ने एक ऐसे दर्शक ढूंढा जिसकी वीडियो देखते ही देखते पूरे देश में वायरल हो गई और लोग कानपुरिया ठाठ की बात करने लगे.  टेस्ट मैच के दौरान पहले दिन एक दर्शक कैमरे में अजीबोगरीब अंदाज में मुंह में कुछ चबाते और मोबाइल पर बात करते नजर आया. इस दर्शक की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और उसे 'गुटखा मैन' का नाम दे दिया गया.

पूरे देश में हुई थी चर्चा

दूसरे दिन, वही 'गुटखा मैन' सामने आए और मीडिया को बताया कि उन्होंने गुटखा नहीं खाया था, बल्कि उनके मुंह में मीठी सुपारी थी. शोभित पांडेय नाम के इस दर्शक ने बताया कि स्टेडियम में एंट्री के समय सुरक्षा जांच में गुटखा बाहर करवा दिया गया था, और वे मीठी सुपारी ही चबा रहे थे. बता दें कि शोभित कानपुर के सर्वोदय नगर में रहते हैं, अपनी बहन के साथ मैच देखने आए थे. दूसरे दिन भी उन्होंने मैच का आनंद लिया और स्टेडियम के बाहर मीडिया से बात की.  शोभित को इस बात की खुशी थी कि देश के बड़े स्टार लोगों ने उन्हें टैग किया और उनके बारे में चर्चा की. शोभित ने दावा भी किया  था कि अब वे मसाला नहीं खाएंगे. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

फिर से पहुंची है टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय अपने घर में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. पहले मैच में 280 रनों से जबरदस्त जीत दर्ज करने के बाद, अब सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. इस स्टेडियम का इतिहास काफी धांसू रहा है और यहाँ स्पिनर्स का बोलबाला हमेशा से रहा है. भारत-बांग्लादेश के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में भी फैंस को उत्साहित कर देने वाली क्रिकेट की उम्मीद है, खासकर जब मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में हो रहा हो. 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT