इन्होंने कानपुर वालों को इजरायली मशीन से जवानी देने के नाम पर ठगे 35 करोड़, खाते में मिले सिर्फ 600!

रंजय सिंह

ADVERTISEMENT

UP News
UP News
social share
google news

UP News:  कानपुर में इसराइल मशीन के द्वारा लोगों को युवा बनाने का झांसा देकर लगभग 35 करोड रुपए ठगकर फरार हुए पति-पत्नी के बैंक खातों से पुलिस को हैरान कर देने वाली जानकारी मिली है. पुलिस ने आरोपी राजीव दुबे और उसकी पत्नी रश्मि दुबे के जब बैंक खाते जांचे तो पता चला कि दोनों खातों में सिर्फ 600 रुपये ही पड़े हुए थे.

हैरान कर देने वाली बात ये भी है कि ये दोनों 35 करोड़ रुपये की ठगी करके फरार हुए हैं. ऐसे में सवाल ये है कि इतनी बड़ी रकम कहां गई? फिलहाल पुलिस इनके बैंक खातों की भी जांच कर रही है. ये मामला अभी तक चर्चाओं में छाया हुआ है. जिस तरह से पति-पत्नी ने बुजुर्गों को जवान बनाने का सपना दिखाकर उनको चूना लगाया है, हर कोई इस मामले को जानने के बाद सन्न रह गया है.

65 साल के शख्स के अंदर आ जाएगी 25 साल जैसी जवानी

कानपुर के रहने वाले राजीव दुबे और उनकी पत्नी रश्मि दुबे पर आरोप है कि उन्होंने रिवाइवल वर्ल्ड संस्था बनाकर शहर के लोगों से दावा किया कि वह इजराइल से एक ऐसी मशीन लेकर आए हैं, जिसकी थेरेपी से 65 साल का बुजुर्ग भी 25 साल का युवा बन जाएगा. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इन दोनों के दावों के चक्कर में पड़कर कानपुर के हजारों लोगों ने इन्हें पैसा देना शुरू कर दिया और थेरेपी लेनी शुरू कर दी. बाद में पता चला कि मशीन से सिर्फ ऑक्सीजन थेरेपी दी जा रही थी और इसका कोई लाभ नहीं हो रहा था. लोगों का समझ आया कि उनके साथ ठगी हो गई है.

35 करोड़ लेकर हुए फरार

बता दें कि ये दोनों पत्नी-पति कानपुर के लोगों के साथ ठगी करके 35 करोड़ रुपये लेकर फरार हो गए हैं. ये लोग कहां गए? इसके बारे में किसी को कुछ जानकारी नहीं है. इनके घर पर ताला लगा हुआ है. पुलिस ने फिलहाल मामले की जांच शुरू कर दी है. माना जा रहा है कि दोनों ने करोड़ो रुपये पहले से ही सेट कर दिए हैं.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT