लखनऊ : महिला सिपाही के साथ होटल में पकड़ा गया डिप्टी SP, अब प्रशासन ने लिया ये बड़ा एक्शन

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

up police
up police
social share
google news

Lucknow News : महिला सिपाही के साथ होटल में पकड़े गए सीओ पर प्रशासन ने बड़ा एक्शन लिया है. उन्‍नाव के बीघापुर के तत्‍कालीन सीओ कृपा शंकर कनौजिया को डिप्‍टी एसपी से डिमोट कर सिपाही बना दिया गया है. जांच रिपोर्ट के आधार पर उनका डिमोशन किया गया है. डिप्टी एसपी को उसकी नियुक्ति के मूल पद सिपाही पर रिवर्ट कर दिया गया. कृपा शंकर कनौजिया को 26वीं वाहिनी पीएसी गोरखपुर में F दल में आरक्षी पद पर तैनात किया गया है. ॉ

महिला सिपाही के साथ होटल में पकड़े गए थे 

बता दें कि CO कृपाशंकर कनौजिया एक महिला सिपाही के साथ होटल में पकड़े गए थे. वह जुलाई 2021 को छुट्टी लेकर गायब हो गए थे. तत्कालीन उन्नाव के सीओ कृपाशंकर  कनौजिया ने 6 जुलाई 2021 को एसपी उन्नाव से पारिवारिक कारणों से छुट्टी मांगी थी. लेकिन छुट्टी मंजूर होने के बाद वो घर जाने के बजाय कहीं और चले गए. बताया गया कि उन्होंने कानपुर के एक होटल में चेक इन किया था. उनके साथ एक महिला सिपाही भी थी.

ऐसा खुला राज

इस दौरान सीओ ने अपने प्राइवेट और सरकारी दोनों मोबाइल नंबर  बंद कर दिए थे. इधर सीओ का नंबर बंद जाने पर परेशान पत्नी ने जब पूछताछ की तो पता चला कि वह छुट्टी लेकर घर के लिए निकले थे. इस पर पत्नी ने एसपी उन्नाव को फोन करके मदद मांगी थी. किसी अनहोनी की आशंका में एसपी उन्नाव ने सर्विलांस टीम को लगाया तो पता चला कि सीओ कृपा शंकर कनौजिया का मोबाइल नेटवर्क कानपुर के एक होटल में आकर बंद हो गई थी. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

फिर बनाए गए सिपाही

उन्नाव पुलिस कानपुर के उस होटल पहुंची, जहां सीओ की लोकेशन पता चली थी. पुलिसकर्मियों को कानपुर के होटल में सीओ और महिला सिपाही साथ मिले. बताया जा रहा कि सबूत के तौर पर उन्नाव पुलिस सीओ से जुड़े वीडियो अपने साथ ले आई थी. होटल में एंट्री करते समय सीओ और उनकी महिला मित्र सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए थे.  इस कांड के बाद विभाग की छवि धूमिल करने के चलते रिपोर्ट शासन को भेजी गई थी. शासन ने पूरे मामले पर समीक्षा के बाद कृपा शंकर कनौजिया को रिवर्ट कर सिपाही बनाने की सहमती जताई.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT