लखनऊ: सुंदरकांड का पाठ करने जा रही महिला से चेन स्नेचिंग, CCTV फुटेज आया सामने

सत्यम मिश्रा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक महिला के साथ चेन स्नेचिंग की घटना सामने आई है. गोमती नगर थाना क्षेत्र के विराम खंड की यह घटना है. घटना का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. मामले में पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

क्या है पूरा मामला?

शनिवार देर शाम एक महिला जब अपने घर से निकली और सड़क पर चल रही थी, तभी उस दौरान दो बाइक सवार लुटेरे वहां पहुंचे. जिसमें से एक बाइक सवार लुटेरा महिला का पीछा किया और पीछा करते-करते वह महिला के पास जाकर उसके गले में पड़ी सोने की चेन पर झपट्टा मारा और उसे लेकर फरार हो गया. तभी इस दौरान महिला लुटेरे युवक से संघर्ष करती हुई दिखी. हालांकि, लुटेरा महिला को धक्का देकर रफूचक्कर हो गया.

लखनऊ के पॉश इलाके गोमतीनगर में हुई यह पूरी घटना वहां पर लगे एक सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई. इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि किस तरीके से लुटेरा नीली जींस और काले रंग की टीशर्ट पहनकर सलवार सूट पहने जा रही एक महिला का पीछा करता है और फिर उसके पास जाकर गले में सोने की चेन पर झपट्टा मारते हुए चेन लूट कर फरार हो जाता है.

इस दौरान महिला सड़क पर गिर जाती है, उसे चोट भी आती है, लेकिन वह खुद को संभालते हुएउठ खड़ी होती है और लुटेरे का पीछा करती है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सुंदरकांड का पाठ करने जा रही थी महिला

मिली जानकारी के मुताबिक,अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का विंग स्टूडेंट फॉर सेवा के महानगर सह संयोजक अनिवेश सिंह की मां शालिनी के साथ यह घटना घटी है. महिला पास के पड़ोस में सुंदरकांड का पाठ करने जा रही थी. जब महिला घर से निकलकर कुछ दूर पहुंची ही तभी चोरों ने घटना को अंजाम दिया. फिलहाल पीड़त महिला की तहरीर पर गोमती नगर थाने ने मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और पुलिस आगे की विधिक कार्रवाई कर रही है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही लुटेरों को पकड़कर जेल के सलाखों के पीछे डाल दिया जाएगा.

अखिलेश ने साधा निशाना

समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने इस घटना को लेकर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है.

ADVERTISEMENT

उन्होंने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर कहा,

“भाजपा राज में विपक्षियों को बदनाम करने के लिए सीबीआई, ईडी के छापे चल रहे हैं. हद यह है कि अब विपक्ष की आवाज उठाने वालों पर जानलेवा हमला भी हो रहा है. अपराधी घटना को अंजाम देकर आराम से निकल जाते हैं. ऐसे में आम जनता की सुरक्षा कैसे होगी? अपराधियों को सत्ता का संरक्षण मिलने से उनके हौसले बुलंद हो गए हैं. वे अब भाजपा नेताओं को भी कुछ नहीं समझने लगे हैं. राजधानी लखनऊ में कई बीजेपी नेताओं को अपमानित किया गया. ताजा घटना गोमती नगर की है जिसमें भाजपा की विद्यार्थी परिषद के लखनऊ महानगर संयोजक की मां की चेन छीनकर लुटेरे भाग गए.”

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT