लखनऊ से बनारस के बीच वंदे भारत पर चल गए पत्थर, ये कौन है पत्थरबाज? अबतक ये सब पता चला

आशीष श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

वंदे भारत (फाइल फोटो)
वंदे भारत
social share
google news

Stone Pelting on Vande Bharat: उत्तर प्रदेश में वंदे भारत ट्रेन पर हमला होने की घटना सामने आई है, जिससे यात्रियों की सुरक्षा पर गंभीर सवाल उठे हैं. भारतीय रेलवे के अनुसार, यह घटना वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 22346 के साथ हुई, जो लखनऊ से पटना की ओर जा रही थी. यह हमला बनारस और काशी के बीच उस समय हुआ जब रात करीब 20:15 बजे एक अज्ञात व्यक्ति ने ट्रेन की सी5 बोगी की खिड़की पर पत्थर फेंका. पत्थर फेंकने से खिड़की का शीशा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया.

घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने तुरंत कार्रवाई की. बनारस और काशी के RPF स्टाफ ने घटनास्थल की घेराबंदी कर तलाश शुरू की, लेकिन आरोपी का कोई सुराग नहीं मिल सका. इस घटना को गंभीरता से लेते हुए आरोपी के खिलाफ रेलवे एक्ट की सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. यह मुकदमा काशी रेलवे आउट पोस्ट पर पंजीकृत किया गया है, और मामले की जांच प्रभारी निरीक्षक RPF व्यासनगर द्वारा की जा रही है.

 

 

जांच दल ने घटना के बारे में अधिक जानकारी जुटाने के लिए वंदे भारत ट्रेन में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच शुरू कर दी है, ताकि आरोपी की पहचान हो सके. रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने का आश्वासन दिया है और दोषी व्यक्ति को जल्द से जल्द पकड़ने की प्रतिबद्धता जताई है.

इस घटना ने यात्रियों और रेलवे अधिकारियों के बीच चिंता का माहौल पैदा कर दिया है. यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए RPF द्वारा स्थानीय इनपुट भी जुटाए जा रहे हैं. रेलवे प्रशासन ने जनता से भी इस मामले में कोई भी जानकारी मिलने पर साझा करने की अपील की है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT