Bahraich Wolf Attack News: एक भेड़िए ने मेरी बच्ची को गले से पकड़ा और बाकी दो...मां ने बताया खौफनाक मंजर का आंखों देखा हाल

समर्थ श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

Bahraich Wolves attack
Bahraich Wolves attack
social share
google news

UP Bahraich Wolf Attack News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में आदमखोर भेड़ियों के खौफ ने  लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है.  वन विभाग और प्रशासन इन भेड़ियों को पकड़ने के लिए 'ऑपरेशन भेड़िया' चला रहे हैं. अबतक चार भेड़ियों को पकड़ा जा चुका है, लेकिन अभी भी कई भेड़िये इलाके में आतंक मचा रहे हैं. वहीं बीती रात एक बच्ची को भेड़ियों ने अपना निशाना बनाया. 

तीन साल की बच्ची को उठा ले गया भेड़िया

रविवार की रात, हरदी थाना क्षेत्र में एक गांव में भेड़िये घुस आए और तीन साल की मासूम को उठा ले गए. उसकी मां मीनू ने बताया कि भेड़िया बच्ची को गले से दबोच कर ले गया, जिससे उसकी आवाज तक नहीं निकल पाई. भेड़िये ने बच्ची के हाथ और पैर खा लिए. डराने वाली बात ये है कि भेड़िया दो मिनट बाद फिर से आया, लेकिन तब तक गांववाले इकट्ठा हो गए और उसे भगा दिया.

वन विभाग के मुताबिक चार भेड़ियों को अब तक पकड़ा जा चुका है और दो भेड़ियों को पकड़ना बाकी है. वहीं बच्ची की मां मीनू ने बताया कि बीती रात ही तीन भेड़िये थे, जिसमें एक भेड़िया बच्ची को ले जा रहा था और दो उसके पीछे चल रहे थे. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गांव वालों ने वन विभाग को भेड़ियों की उपस्थिति की जानकारी दी थी, पर विभाग ने पहले भेड़िये का वीडियो मांगा. भेड़ियों के पैरों के निशान भी पास के तीन घरों में देखे गए. इन घटनाओं ने बहराइच जिले के 35 से ज्यादा गांवों में दहशत फैला दी है. अबतक 10 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें 9 बच्चे शामिल हैं.

25 टीमें कर रही हैं काम

भेड़िये को पकड़ने के लिए वन विभाग की 25 टीमें काम कर रही हैं. सुरक्षा के लिए PAC भी तैनात है. इन भेड़ियों ने जिले के अन्य इलाकों में भी हमला करना शुरू कर दिया है. महसी तहसील क्षेत्र में पिछले छह महीने में यह सातवीं घटना है, जिसमें नौ बच्चों और एक महिला की मौत हो चुकी है.

ADVERTISEMENT

सीएम योगी ने दिए ये निर्देश

वहीं बहराइच की डीएम मोनिका रानी ने लोगों से सावधान रहने और रात को घर के अंदर सोने की अपील की है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे इन आदमखोर भेड़ियों को पकड़ने और नियंत्रित करने के ठोस कदम उठाएं. सही और सतर्क कदम उठाकर ही इस खतरे से निजात पाई जा सकती है. वन विभाग, प्रशासन और स्थानीय लोगों की सतर्कता ही इन भेड़ियों का आतंक खत्म कर सकती है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT