Bulandshahr Cylinder Blast :बिटिया की सांस चलती रहे इसलिए रियाजुद्दीन ने मंगवाया ऑक्सीजन सिलेंडर, ब्लास्ट में परिवार के 6 लोग खत्म

मुकुल शर्मा

ADVERTISEMENT

Bulandshahr cylinder blast
Bulandshahr cylinder blast
social share
google news

Bulandshahr cylinder blast news: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक सिलेंडर ब्लास्ट ने पूरे परिवार की जिंदगी को तबाह कर दिया. परिवार में एक बच्ची को सांस लेने में हो रही तकलीफ के चलते ऑक्सीजन सिलेंडर मंगाया गया था. किसे इस बात का अंदाजा था कि यही ऑक्सीजन सिलेंडर पूरे परिवार के लिए काल बन जाएगा. सोमवार रात करीब आठ बजे घर में रखे इस सिलेंडर में विस्फोट से पूरा दोमंजिला मकान जमींदोज हो गया. इस हादसे में रियाजुद्दीन समेत परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई है. सारे शव बरामद कर लिए गए हैं. हादसे के बाद आसपास का माहौल बेहद गमगीन हो गया है.

आपको बता दें कि हादसा सिकंदराबाद क्षेत्र के गुलावठी रोड स्थित आशापुरी कॉलोनी में हुआ. ऐसा माना जा रहा है कि सोमवार रात करीब 8 बजे घर में रखे ऑक्सीजन सिलेंडर में अचानक आग लगने के बाद इसमें ब्लास्ट हो गया. इस हादसे में छह लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. हादसे में तीन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. सिलेंडर ब्लास्ट में पूरा मकान जमींदोज हो गया. हादसे का मंजर इतना भयावह था कि कुछ शरीर टुकड़े में मिले हैं. सभी शव के पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिए गए. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिया संज्ञान

बुलंदशहर की घटना होते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्काल संज्ञान लिया और मौके पर पहुंचकर राहत बचाव कार्य के निर्देश दिये. सीएन ने कहा कि घायलों का अच्छे से अच्छा उपचार कराया जाए. इसके बाद पूरा प्रशासन अलर्ट मोड में रहा. मौके से एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें ब्लास्ट की भयावह तस्वीर दिखाई दे रही है. पुलिस सीसीटीवी की भी जांच कर रही है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इन लोगों की हुई मौत

इस हादसे में रियाजुद्दीन 50 वर्ष, रुखसाना पत्नी रियाजुद्दीन उम्र 45 वर्ष, सलमान पुत्र रियाजुद्दीन उम्र 16 वर्ष, तमन्ना पुत्री रियाजुद्दीन 24 वर्ष, हिवजा पुत्री तमन्ना 30 वर्ष, आस मोहम्मद पुत्र रियाजुद्दीन 26 वर्ष की मौत हुई है. घायलों में सिराज उर्फ सिराजुद्दीन पुत्र रियाजुद्दीन 30 वर्ष, शाहरुख पुत्र रियाजुद्दीन उम्र 28 वर्ष घायल हैं. शाहरुख को दिल्ली रेफर किया गया है. 

बताया जा रहा है कि घर में रियाजुद्दीन की बेटी की तबीयत खराब थी. उसको सांस लेने में दिक्कत थी, जिसके लिए ऑक्सीजन सिलेंडर मंगाया गया था. सांस में दिक्कत होने पर रियाज की बेटी को ऑक्सीजन सिलेंडर लगाया गया. Fसके 10 मिनट बाद ही सिलेंडर फटने से ब्लास्ट हो गया, जिससे दो मंजिला मकान ध्वस्त हो गया. घर में मौजूद लोग मलबे में दब गए.

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT