भीड़ मचा रही थी बवाल और इधर सीओ से नहीं चल पाई टियर गैस गन, बहराइच हिंसा का ये वीडियो हो रहा वायरल

राम बरन चौधरी

ADVERTISEMENT

Bahraich Violence Video
Bahraich Violence Video
social share
google news

Bahraich Violence :  बहराइच में दुर्ग प्रतिमा विसर्जन के दैरान हुई रामगोपाल मिश्रा की हत्या और उसके बाद भड़की हिंसा के मामले में हर रोज वीडियो सामने आ रहे हैं.  वहीं अब बहराइच में हुई हिंसा का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. इस वीडियो में महाराजगंज पुलिस उपद्रवियों का सामना करती या यूं कहें की प्रदर्शनकारियों से बचती नजर आ रही है. तत्कालीन CO रूपेश गौड़ भी इस वीडियो में नजर आ रहे हैं जो प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए अपनी टीम के साथ नाकाम कोशिश कर रहे हैं.

वीडियो आया सामने 

इस वीडियो में महाराजगंज पुलिस को उपद्रवियों का सामना करते हुए अथवा प्रदर्शनकारियों से बचने की कोशिश करते हुए देखा जा सकता है. तत्कालीन पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) रूपेश गौड़ भी इस वीडियो में नजर आ रहे हैं, जो प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए अपनी टीम के साथ नाकाम कोशिश कर रहे हैं. वीडियो में यह स्पष्ट देखा जा सकता है कि तत्कालीन सीओ रूपेश गौड़ टियर गैस गन का इस्तेमाल भी नहीं कर पाए थे.

रूपेश गौड़ सिपाहियों से घबराई हुई आवाज में चिल्लाते भी नजर आते हैं. दंगाई क्षेत्र में दुकानों और गाड़ियों में पुलिस के सामने आग लगा रहे थे और तत्कालीन सीओ रूपेश गौड़ इन पर टियर गैस भी नहीं छोड़ सके. स्थिति यह हो गई कि दंगाइयों ने रूपेश गौड़ और उनकी टीम पर पथराव करना शुरू कर दिया. जिसके बाद रूपेश गौड़ को अपनी जान बचाने के लिए भीतर भागना पड़ा.वीडियो के वायरल होने के बाद, स्थानीय जनता और मीडिया ने इस मुद्दे को गंभीरता से उठाया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बहराइच हिंसा मामले में अब तक हो चुकी है ये कार्रवाई

बहराइच हिंसा मामले में योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ASP ग्रामीण पवित्र मोहन त्रिपाठी हटा दिया है. एएसपी दुर्गा प्रसाद तिवारी को बहराइच में तैनाती मिली है. ASP पवित्र मोहन त्रिपाठी डीजीपी हेडक्वार्टर से अटैच किए गए हैं. स्थानीय पुलिस की लापरवाही से हिंसा भड़की थी. जल्द कुछ अन्य अफसरों के खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT