पिता की मौत से सुनील ने नहीं लिया सबक और पत्नी के साथ बनाता रहा अवैध पटाखे, धमाके में हुआ ये हाल 

सूरज सिंह

ADVERTISEMENT

Unnao News
Unnao News
social share
google news

Unnao News: उन्नाव के बारासगवर थाना क्षेत्र के करनाईपुर गांव में एक दर्दनाक हादसा हुआ, जिसमें अवैध पटाखों के कारण एक घर में जोरदार धमाका हुआ. इस हादसे में सुनील कुमार (40) और उसकी पत्नी बिना देवी (30) गंभीर रूप से घायल हो गए. बताया जा रहा है कि सुनील कुमार अपने घर में अवैध रूप से आतिशबाजी बनाने का काम करता था, जिससे यह हादसा हुआ. 

घटना के समय सुनील कुमार के तीन बच्चे प्रियांशु (15), खुशी (13), और मयंक (7) बीघापुर स्थित लक्ष्मी नारायण स्कूल में थे, इसलिए वे इस हादसे में बच गए. धमाका इतना जोरदार था कि मकान पूरी तरह ढह गया, जिससे गांव के लोग भी दहशत में आ गए. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया, जहां उनका इलाज चल रहा है. 

यह घटना और भी दर्दनाक इसलिए हो गई क्योंकि सुनील के पिता नन्हे लाल भी करीब 15 साल पहले इसी तरह आतिशबाजी बनाते हुए हादसे का शिकार हो गए थे. परिवार में यह दूसरा बड़ा हादसा है, जिसने गांव के लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि अवैध पटाखे और आतिशबाजी का यह खतरनाक काम किस हद तक जानलेवा हो सकता है. 

 

 

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है. बारासगवर थाने के अधिकारी इस मामले की तह तक जाने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि इस तरह की अवैध गतिविधियों पर रोक लगाई जा सके. फिलहाल, गांव में इस घटना को लेकर मातम का माहौल है और लोग इस हादसे से स्तब्ध हैं. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT