वाराणसी पहुंचे PM मोदी, शंकरा आई हॉस्पिटल का किया उद्घाटन, दिवाली से पहले दी 6100 करोड़ की सौगात

यूपी तक

ADVERTISEMENT

वाराणसी में जनसभा को संबोधित करते पीएम मोदी
वाराणसी में जनसभा को संबोधित करते पीएम मोदी
social share
google news

Varanasi News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के दौरे पर हैं और उन्होंने वाराणसी में एक नए आंख के अस्पताल का उद्घाटन किया. रविवार दोपहर वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी ने यहां 6100 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोपहर करीब 2 बजे आरजे शंकरा आई हॉस्पिटल का उद्घाटन किया.  इसके बाद प्रधानमंत्री ने एक जनसभा को संबोधित किया, जहां उन्होंने वाराणसी की बदलती पहचान के बारे में बात की. 

उन्होंने कहा कि अब काशी केवल धर्म की राजधानी के रूप में ही नहीं, बल्कि स्वास्थ्य सेवाओं के केंद्र के रूप में भी जानी जाती है. पूर्वांचल में स्वास्थ्य सेवाओं में हुए सुधारों का भी उन्होंने विशेष उल्लेख किया.

पीएम मोदी ने कहा कि काशी सदियों से धर्म और संस्कृति की राजधानी रही है, लेकिन अब यह उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल का एक बड़ा आरोग्य केंद्र और हेल्थकेयर हब बन गया है. इस पावन महीने में काशी आना उनके लिए पुण्य अनुभूति का अवसर है. उन्होंने कहा कि यहां के काशीवासी, संतजन और परोपकारी लोगों का संग एक सुखद संयोग है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पीएम ने कही ये बात

प्रधानमंत्री ने यह भी बताया कि उन्हें परमपूज्य शंकराचार्य जी के दर्शन, प्रसाद और आशीर्वाद प्राप्त करने का सौभाग्य मिला. उन्हीं के आशीर्वाद से काशी को एक और आधुनिक अस्पताल मिला है. भगवान शंकर की नगरी में स्थापित आरजे शंकरा नेत्र अस्पताल जन-जन को समर्पित है. यह अस्पताल वाराणसी और आसपास के क्षेत्रों के लोगों के जीवन में उजाला लाएगा, खासकर उन लोगों के लिए जो दृष्टिहीनता से जूझ रहे हैं. यह बुजुर्गों और बच्चों दोनों के लिए सेवाएं प्रदान करेगा और यहां बहुत सारे गरीबों को मुफ्त इलाज मिलेगा. इसके अलावा, यह अस्पताल युवाओं के लिए रोजगार के भी नए अवसर लेकर आया है. पीएम मोदी ने इसे क्षेत्र के विकास और स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बताया.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT