प्रेग्नेंट पत्नी लापता हुई तो पति ने किसी और औरत का कर दिया अंतिम संस्कार, कानपुर में गजब हुआ

रंजय सिंह

ADVERTISEMENT

Kanpur News
Kanpur News
social share
google news

Kanpur News: कानपुर के गुजैनी इलाके से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक पति ने अपनी गायब पत्नी की जगह किसी अन्य महिला का अंतिम संस्कार कर दिया. घटना का खुलासा तब हुआ जब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में यह तथ्य सामने आया कि मृत महिला गर्भवती नहीं थी, जबकि शख्स की पत्नी छह महीने की गर्भवती थी. 

मिली जानकारी के अनुसार, गुजैनी के रहने वाले विजय कुमार की शादी इसी साल 12 मार्च को कोमल से हुई थी. बेकरी में काम करने वाला विजय अपनी पत्नी के साथ सामान्य जीवन जी रहा था. अचानक, 18 अक्टूबर को कोमल घर से लापता हो गई.  विजय ने कोमल के मायके में कौशांबी खबर दी और सब लोग उसे खोजने में जुट गए. 19 अक्टूबर को विजय ने गुजैनी थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई.

 

 

20 अक्टूबर को पांडव नहर के पास एक अज्ञात महिला का शव मिला, जिसे पुलिस ने पहचान के लिए मोर्चरी में रखवाया. 23 अक्टूबर को कोमल के भाई धीरज ने मोर्चरी में रखी गई बॉडी को कपड़ों के आधार पर पहचानकर उसे अपनी बहन बताया. इसके बाद पुलिस ने बॉडी का पोस्टमॉर्टम करवा कर विजय को सौंप दिया और उन्होंने उसकी अंत्येष्टि कर दी. सबको लगा कि कोमल नहर के पास पहुंची और पानी में डूबने से उसकी मृत्यु हो गई है. 

मगर पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद विजय को झटका लगा, क्योंकि उस रिपोर्ट में बताया गया कि मृत महिला गर्भवती नहीं थी. इस पर विजय का शक गहराया कि जिसकी उसने अंत्येष्टि की, वह कोमल नहीं थी. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

विजय ने पुलिस से संपर्क किया और इस मामले की जांच की मांग की. पुलिस ने जवाब दिया कि कोमल के भाई ने ही शव की पहचान की थी. गुजैनी थाने के थानेदार विनय तिवारी ने कहा कि इस मामले में अब डीएनए टेस्ट करवाया जाएगा ताकि बॉडी की सही पहचान की जा सके. 

 

 

यह मामला कानपुर पुलिस के लिए चुनौतीपूर्ण बन गया है. अगर डीएनए टेस्ट में यह साबित हो जाता है कि शव कोमल का नहीं था, तो पुलिस को इस बात का पता लगाना होगा कि शव किसका था और कोमल कहां है. इस घटना ने पूरे परिवार और इलाके में हैरानी फैला दी है, और विजय की चिंता बढ़ गई है कि उसकी पत्नी किस हाल में है. 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT