कानपुर के मामा-भांजे शाकाहारी रेस्टोरेंट को तिलक लगा चला रहा था मुबीन! इसकी पूरी कहानी चौंका देगी

सिमर चावला

ADVERTISEMENT

Kanpur
Kanpur
social share
google news

UP News: कानपुर के किदवई नगर और बारादेवी क्रॉसिंग के बीच 'मामा-भांजे' रेस्टोरेंट स्थित था. रेस्टोरेंट का दावा था कि यहां शाकाहारी खाना बनता है. रेस्टोरेंट की पहचान ऐसी कर रखी थी कि ये किसी हिंदू का होटल है. मगर जब इसकी सच्चाई लोगों के सामने आई तो पुलिस-प्रशासन भी हैरान रह गया. दरअसल शाकाहारी मामा-भांजे रेस्टोरेंट में नॉनवेज परोसा जा रहा था और इसका असली मालिक मुबीन अहमद था. आरोप है कि मुबीन अहमद लोगों को गुमराह करने के लिए अपने माथे पर तिलक भी लगा लेता था और लोगों के साथ धोखा करता था. 

बता दें कि जब ये मामला सामने आया तब हिंदू संगठन एक्टिव हो गए. स्थानीय लोग भी इसको लेकर काफी भड़के हुए थे. बजरंग दल समेत हिंदू संगठनों ने इस मामले में रेस्टोरेंट और उसके मालिक के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की थी. विवाद के बाद से ही रेस्टोरेंट बंद चल रहा था. लोगों ने कानपुर डीएम और कानपुर नगर निगम तक में रेस्टोरेंट मालिक की शिकायत कर दी थी.

अब हुआ एक्शन

बता दें कि प्रशासन इस पूरे मामले की जांच कर रहा था. जांच के बाद अब रेस्टोरेंट के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई की गई है. रेस्टोरेंट को गिरा दिया गया है. रेस्टोरेंट और इसके मालिक के खिलाफ जो शिकायत की गई थी, जांच के बाद अब प्रशासन ने ये कार्रवाई की है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दरअसल रेस्टोरेंट में काम करने वाला पूर्व कर्मचारी छोटू वर्मा ने भी रेस्टोरेंट की सच्चाई सामने लाकर रख दी थी. उसका कहना था कि रेस्टोरेंट मालिक मुबीन अहमद लोगों के साथ धोखा करते हैं. वह अपनी पहचान छुपाने के लिए तिलक तक लगा देते हैं. बता दें कि 26 सितंबर के दिन इस रेस्टोरेंट को लेकर हिंदू संगठनों और स्थानीय लोगों ने काफी हंगामा भी किया था और इसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. अब इस रेस्टोरेंट को बुल्डोजर एक्शन कर दिया गया है.

नगर निगम ने ये कहा

इस पूरे मामले पर नगर निगम जोनल अधिकारी-3 चंद्र प्रकाश ने कहा, जांच के बाद प्रशासन ने रेस्टोरेंट के खिलाफ बुल्डोजर कार्रवाई की है. रेस्टोरेंट को ध्वस्त कर दिया गया है. रेस्टोरेंट के बाहर काफी अवैध कब्जा किया गया था. इसी को लेकर ये कार्रवाई की गई है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT