उसे भाई मानती थी मगर मोहम्मद तनुज ने तो मेरे साथ…अलीगढ़ की पीड़िता का दर्द जान गुस्सा आएगा

शिवम सारस्वत

ADVERTISEMENT

Aligarh
Aligarh
social share
google news

UP News: ‘मोहम्मद तनुज मेरे घर आता था. मैं उसे भाई समझती थी. लेकिन वो मुझसे निकाह करना चाहता था और मेरा धर्म परिवर्तन करके मुझे मुसलमान बनाना चाहता था.’ ये कहना है अलीगढ़ की रहने वाली नाबालिग लड़की की. उसका आरोप है कि मोहम्मद तनुज उसके घर आकर धमकी दे रहा है और उसे जबरन ले जाने की कोशिश कर रहा है. पीड़िता काफी डरी हुई है. 

इस पूरे मामले में हिंदी संगठन भी शामिल हो गए हैं और उन्होंने पुलिस से आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और उसे हिरासत में भी ले लिया है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

मोहम्मद तनुज को अपना भाई मानती थी पीड़िता

जानकारी के अनुसार, कोतवाली के हड्डी गोदाम चौराहे से ये पूरा मामला सामने आया है. यहां रहने वाली नाबालिग किशोरी ने बताया, उसके घर पर मोहम्मद तनुज जो कैलाश गली थाना देहलीगेट में रहता है, वह आता-जाता था. वह अपनी मां के साथ यहां काम से आता था. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पीड़िता का कहना है कि घर पर आने-जाने के दौरान वह उसे अपना भाई समझने लगी, लेकिन उसके दिमाग में कुछ और ही चल रहा था. पीड़िता का आरोप है कि मोहम्मद तनुज उसे पसंद करने लगा और उसने उससे निकाह करने की ठान ली.

साथियों के साथ घर पर आकर किया हंगामा

नाबालिग पीड़िता का कहना है कि मोहम्मद तनुज उस पर जबरन निकाह करने के लिए दवाब बना रहा था और कहता था कि वह उसे मुसलमान बनाना चाहता है. मगर उसने ये बात डर की वजह से परिवार को नहीं बताई. 

ADVERTISEMENT

पीड़िता के मुताबिक, शुक्रवार को मोहम्मद तनुज उसके घर आ गया और जबरन निकाह करने के लिए उसपर दबाव बनाने लगा. वह अपने साथियों को लेकर भी आया. इस दौरान उसने किशोरी के घर के बाहर जमकर हंगामा हुआ. अब पीड़िता की मां ने आरोपी के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी है.

पुलिस ने ये बताया

इस पूरे मामले पर पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रथम अभय कुमार पांडे ने बताया, दोनों पक्ष अलग-अलग समुददाय के हैं. पुलिस ने किशोरी की मां की तहरीर पर मुकद्दमा दर्ज कर लिया है. आरोपी युवक पुलिस की हिरासत में है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT