'यूपी में बुलडोजर राज और एनकाउंटर राज' पर ठाकरे परिवार की ओर से आया जवाब, अब क्या करेंगे योगी?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.
Yogi Adityanath
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की छवि उनके समर्थकों और विरोधियों के बीच काफी विभाजित है. उनके समर्थक सीएम योगी के बुलडोजर नीति की तारीफ करते हुए नहीं थकते हैं तो वहीं दूसरी तरफ विरोधी बुलडोजर नीति के विरोध में नजर आते हैं.  वहीं   शिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे ने 'इंडिया टुडे कॉन्क्लेव' यूपी के बुलडोजर नीति पर सवाल उठाया. 

आदित्य ठाकरे ने 'इंडिया टुडे कॉन्क्लेव' में यूपी सरकार के दबावपूर्ण नीतियों और कठोर कानून-व्यवस्था की निंदा की. उनके अनुसार, 'बुलडोजर राजनीति और एनकाउंटर संस्कृति मीडिया और टीआरपी के लिए आकर्षक हो सकते हैं, लेकिन यह भारतीय लोकतंत्र की स्थिरता और सामाजिक शांति के खिलाफ है.  आदित्य ठाकरे ने कहा कि जनता के मतदान के रुझान ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वे तानाशाही नीतियों का समर्थन नहीं करते.  महाराष्ट्र में आज सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है. सरकार ने जिस तरह राज्य को लूटा है, वह एक बहुत बड़ी समस्या है. "बुलडोजर राज और एनकाउंटर से हेडलाइंस और टीआरपी मिलती हैं, परंतु जनता को नौकरियां और आत्मनिर्णय चाहिए.'

आदित्य ठाकरे ने कही ये बात

ये पूछे जाने पर कि अगर कांग्रेस आगामी राज्य चुनावों में अधिक सीटें जीतती है तो शिवसेना (यूबीटी) क्या करेगी इस पर आदित्य ठाकरे ने कहा, "अगर आप महाराष्ट्र के अंदरूनी इलाकों, महाराष्ट्र के खेतों में जाएं और लोगों से पूछें, तो वे आपको बताएंगे कि उद्धव बालासाहेब ठाकरे एकमात्र ऐसे व्यक्ति थे जो हमारे सबसे कठिन समय में हमारे साथ खड़े रहे." उन्होंने जोर देकर कहा कि उद्धव ठाकरे की नेतृत्व में बनी सरकार पिछले कुछ दशकों में महाराष्ट्र की सबसे बेहतरीन सरकारों में से एक थी. उन्होंने यह भी बताया कि उद्धव सरकार ने किस तरह महामारी के दौरान पीछे हटने की बजाय, मजबूत कदम उठाए और राज्य के नागरिकों के हित में कार्य किया. हमने अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाई, स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारा और गरीब परिवारों को सहायता पहुँचाई. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT