मंगेश यादव के एनकाउंटर पर उठ रहे सवालों के बीच जयंत चौधरी ने यूपी पुलिस को लेकर कह दी बड़ी बात

संजीव शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में एनकाउंटर्स को लेकर एसटीएफ सवालों के घेरे में है. ये सवाल सुल्तानपुर में एक लाख के इनामी बदमाश मंगेश यादव के एनकाउंटर पर उठ रहे हैं. समाजवादी पार्टी ने तो मंगेश यादव के एनकाउंटर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और उसपर कई तरह के सवाल उठाए हैं. वहीं  सुल्तानपुर कांड के एनकाउंटर पर लगातार उठ रहे सवालों के अब केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी ने भी इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया दी है. 

यूपी पुलिस पर ये बोले जयंत चौधरी

बिजनौर में मीडिया से बातचीत करते हुए जयंत चौधरी ने कहा कि, 'वे चाहते हैं कि यूपी पुलिस इतनी मजबूत हो जाए कि एनकाउंटर करने की जरूरत ही न पड़े. अपराधी खुद ही पुलिस से खौफ खा जाएं और वर्दी से ही इतने भयभीत हो जाएं कि अपराध करने का साहस न करें.' बता दें कि सुल्तानपुर डकैती के दो बदमाशों को यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया है. चार और बदमाशों को एनकाउंटर में घायल कर गिरफ्तार कर लिया गया है. इन बदमाशों से 2 किलो 700 ग्राम सोने के जेवरात बरामद हुए हैं. 

एनकाउंटर पर उठ रहे हैं सवाल

5 सितंबर को एसटीएफ ने मंगेश यादव को सुल्तानपुर के देहात कोतवाली के हनुमानगंज बाईपास पर मुठभेड़ में मार गिराया था. मंगेश फरार था और उस पर पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी मंगेश के एनकाउंटर को लेकर सवाल उठाए थे और इसे 'हत्या' कहा था. इसके बाद, 23 सितंबर को पुलिस ने इसी लूट मामले में फरार अनुज प्रताप सिंह और उसके साथी को उन्नाव के अचलगंज थाना इलाके में एनकाउंटर में घेर लिया. एसटीएफ ने अनुज को मार गिराया जबकि उसका साथी भागने में कामयाब हो गया. इस एनकाउंटर के बाद कहा जा रहा है कि पुलिस ने 'बैलेंस' करने के लिए एक ठाकुर का भी एनकाउंटर कर दिया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT