BJP या कांग्रेस में बसपा का असली दुश्मन कौन? आकाश आनंद ने तसल्ली से दिया इस बात का जवाब

अरविंद ओझा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : लोकसभा चुनाव के बाद देश में इस समय दो राज्यों के विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव का आगाज हो चुका है और पहले चरण की वोटिंग भी हो गई है. हरियाणा में भी चुनावी बिगुल बज चुका है और  राज्य के 90 सीटों पर अगले महीने वोटिंग होनी है. हरियाणा चुनाव में सभी पार्टियां प्रचार में जुटी हैं. वहीं हरियाणा में बहुजन समाज पार्टी (BSP) और इनेलो गठबंधन कर चुनावी मैदान में है और पार्टी को कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद राज्य में धुंआधार प्रचार कर रहे हैं. इसी बीच हरियाणा के तमाम मुद्दों पर आकाश आनंद ने हमारे सहयोगी चैनल आजतक से बातचीत की. 

चंद्रशेखर आजाद पर बरसे आकाश आनंद

इस खास बातचीत में बपसा नेता आकाश आनंद ने हरियाणा चुनाव में चंद्र शेखर आजाद की पार्टी और JJP के गठबंधन पर भी बड़ा हमला बोला है. आकाश आनंद ने कहा उनका गठबंधन कुछ बड़ी पार्टियों के इशारे पर हुआ है. चंद्र शेखर आजाद का और उनकी पार्टी का हरियाणा में कोई वजूद नहीं, वो एक बड़ी साजिश के तहत हमारे समाज को गुमराह कर रहे हैं. आकाश ने कहा कि आजाद का उत्तर प्रदेश में एक सीट को छोड़कर कहीं वजूद नहीं है. 

हरियाणा में बसपा करेगी कमाल?

2019 में BSP का वोट प्रतिशत 4.47 था, इस बार आप इंडियन लोक दल के साथ हैं, क्या लगता है कितनी बढ़ोतरी होगी इस सवाल पर आकाश आनंद ने कहा कि,  देखिए इस बार लड़ तो कम ही सीटों पर रहे हैं. पिछली बारी से लेकिन इस बार जिस मजबूती से हम लड़ रहे हैं और जिस मजबूती से इनेलो लड़ रही है तो हमें पूरा भरोसा है की इस बार हम पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएंगे. वोट प्रतिशत तो बहुत ज्यादा फलेचुएट कर जाते हैं लेकिन हम पूर्ण बहुमत से सरकार यहां सरकार बनाने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

भाजपा-कांग्रेस पर कही ये बात

आपका दुश्मन कौन है...बीजेपी या कांग्रेस है?  इस सवाल पर आकाश आनंद ने कहा कि, दोनों ही एक सिक्के के दो पहलू हैं. दोनों ही जातिवादी मानसिकता रखने वाली पार्टियां हैं, जिन्होंने सर्व समाज में से सिर्फ चंद लोगों को फायदा पहुंचाया है. चाहें वो 10 साल की कांग्रेस की सरकार रही वो या उसके बाद बीजेपी की सरकार यहां का किसान, मजदूर यहां का पिछड़ा समाज ST SC के हमारे साथी सब परेशान हैं. ये इन्हीं दोनों सरकारों को देख चुके हैं और बहुत तकलीफ में है और अब वो चाहते हैं की इनेलो और बीएसपी वाली सरकार जैसी सरकार बहन मायावती ने यूपी में दी थी वैसी सरकार यहां आए. 

इस खास बीतचीत में आकाश आनंद ने आम आदमी पार्टी पर भी जमकर निशाना साधा. बसपा नेता ने कहा कि, आम आदमी, आरामवादी पार्टी है. अरविंद केजरीवाल ने सभी को फ्री का सामान देकर बर्बाद कर दिया है. वह खुद शराब घोटाले में फंसे हैं.दिल्ली में शराब के ठेके खोले गए जबकि स्कूल खोले जाते तो बच्चे पढ़ते. लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT