BJP ने मझवां सीट पर ज्यों दिया टिकट निषाद पार्टी में मची रार! खुद को प्रत्याशी मान चुके नेता बोले- विश्वासघात हुआ

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

मझवां विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने सुष्मिता मौर्या को टिकट दिया है. इस सीट के प्रत्याशी की घोषणा होते ही निषाद पार्टी में उथल-पुथल शुरू हो गई है. दरअसल से ये सीट निषाद पार्टी की मानी जा रही थी और लगातार निषाद पार्टी के लोग यहां से सीट के लिए टिकट के लिए सक्रिय थे. ऐसे में अब यह लोग अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं.  टिकट की दावेदार रहे निषाद पार्टी के हरिशंकर बिंद और उनकी पत्नी पुष्पलता ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद पर धोखा देने का आरोप लगाया है. उन्होंने यह आरोप लगाते हुए कहा कि संजय निषाद ने उन्हें टिकट का आश्वासन दिया था. लेकिन ऐन वक्त पर भाजपा द्वारा किसी और को उम्मीदवार बनाए जाने के कारण वे ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं.

हरिशंकर बिंद ने यूपी Tak से बातचीत में कहा कि संजय निषाद ने उनकी उम्मीदवारी का समर्थन करने का वादा किया था और इसी विश्वास में उन्होंने कई महीनों तक क्षेत्र में प्रचार और जनसंपर्क में समय दिया. उनका आरोप है कि निषाद पार्टी के अध्यक्ष ने राजनीतिक दबाव में आकर उनके साथ विश्वासघात किया है, जिससे कार्यकर्ताओं में असंतोष है.

उन्होंने आगे कहा कि 'हमें लगातार दिल्ली में बुलाकर अठारह तारीख से तेईस तारीख तक हमको अपने ही आवास पर रोके रहे कि तुम्हें टिकट मिल रहा है टिकट मिल रहा है. यहां तक कि हमको सुनील बंसल से भी मुलाकात कराया गया. सुनील बंसल से जब मैं मिला तो उनके द्वारा इतना अच्छा  रिस्पॉन्स दिया गया की मानों हमें ही टिकट मिल जाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. आप लोगों से या समाज से निवेदन करना चाहता हूं की मेरे साथ बड़ा छल हुआ है. हरिशंकर बिंद ने कहा कि हमारे संपर्क में सभी पार्टी के लोग थे. अगर एक दिन पहले मुझे बता देते कि टिकट आपको नहीं मिल रहा है तो हो सकता है की मैं बसपा सपा या अन्य पार्टियों से भी लड़ सकता था.

 

 

वहीं हरिशंकर बिंद की पत्नी पुष्पलता ने भी इस मुद्दे पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, "हम निषाद समाज की सेवा के लिए लंबे समय से काम कर रहे हैं, लेकिन अब हमारे ही साथ धोखा किया गया है. पार्टी में ऐसे फैसले से निषाद समाज के हितों की अनदेखी हो रही है."

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बीजेपी से इन्हें मिला टिकट

भाजपा की सूची में कुंदरकी से रामवीर सिंह ठाकुर, गाजियाबाद से संजीव शर्मा, खैर (सुरक्षित) से सुरेंद्र दिलेर और करहल से अनुजेश यादव, फूलपुर सीट से दीपक पटेल, कटेहरी से धर्मराज निषाद, मझवां से सुचिस्मिता मौर्य और सीसामऊ सीट से सुरेश अवस्थी शामिल हैं. रालोद ने मीरापुर से मिथिलेश पाल को गठबंधन प्रत्याशी बनाया है.
 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT