मीरापुर से जयंत चौधरी की पार्टी ने घोषित किया उम्मीदवार, जानें कौन हैं मिथलेश पाल जिसपर जताया भरोसा

यूपी तक

ADVERTISEMENT

मिथलेश पाल
Uttar Pradesh By Election 2024
social share
google news

Uttar Pradesh By Election 2024 : उत्तर प्रदेश के नौ सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सूबे में सियासी बिसात बिछने लगी है. इस चुनावी जंग के मैदान में  सभी राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने सिपहसलार यानी उम्मीदवारों का उतारना भी शुरू कर दिया है. सपा, बसपा  के बाद अब भाजपा की सहयोगी पार्टी लोक दल ने भी अपने प्रत्याशी का एलान कर दिया है. राष्ट्रीय लोक दल ने मीरापुर विधानसभा सीट से मिथलेश पाल को अपना प्रत्याशी बनाया है. 

कौन हैं मिथलेश पाल

उत्तर प्रदेश की मीरापुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर एनडीए गठबंधन की तरफ से राष्ट्रीय लोकदल ने अपना प्रत्याशी बीजेपी नेत्री मिथलेश पाल को बनाकर मैदान में उतारा है.  आपको बता दे की मिथलेश पाल वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी में है लेकिन इससे पहले वह राष्ट्रीय लोकदल और समाजवादी पार्टी में भी रह चुकी हैं. वर्ष 1995 में बसपा से जिला पंचायत सदस्य बनकर उन्होंने अपना राजनीतिक कैरियर शुरू किया था.  मिथलेश पाल 2007 में राष्ट्रीय लोकदल से मोरना विधानसभा का चुनाव भी जीत चुकी है. जानकारी के मुताबिक 2012 परिसर से पहले मुजफ्फरनगर जनपद में मोरना विधानसभा हुआ करती थी, जो अब मीरापुर विधानसभा का हिस्सा है.

भाजपा ने इन्हें बनाया उम्मीदवार

इससे पहले भाजपा ने सात सीटों पर अपने प्रत्याशी के नाम का एलान किया है. उपचुनाव को लेकर भाजपा ने  भाजपा ने और सात सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान किया. पार्टी ने कुंदरकी से रामवीर सिंह ठाकुर को उतारा है. इसके अलावा खैर (अजा) सीट से सुरेंद्र दिलेर, करहल अनुजेश यादव, फूलपुर से दीपक पटेल , कटेहरी धर्मराज निषाद  और मझवा श्रीमती सुचिस्मिता मौर्या को टिकट दिया है. उत्तर प्रदेश में होने वाले 9 सीटों में से भाजपा ने सात और उसके सहयोगी लोकदल ने एक सीट पर अपना  प्रत्याशी घोषित किया है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT