सपा सांसद इकरा हसन ने केंद्रीय मंत्री रिजिजू से कैराना के लिए मांग ली ये चीज

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Pic: Kiren Rijiju & Ikra Hasan
Pic: Kiren Rijiju & Ikra Hasan
social share
google news

UP Politics: लोकसभा चुनाव 2024 में कैराना सीट से जीत दर्ज करने वाली समाजवादी पार्टी की सांसद इकरा हसन लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं. पश्चिमी उत्तर प्रदेश की चर्चित कैराना लोकसभा सीट से पहली बार सांसद बनीं इकरा हसन ने अपने संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए कई अहम कदम उठाए हैं. हाल ही में इकरा हसन ने संसदीय और अल्पसंख्यक कार्य मंत्री किरेन रिजिजू से मुलाकात कर अपने क्षेत्र के लिए एक बड़ी मांग रखी है. उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र में स्कूल के बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए अनुरोध किया है. केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने X (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट साझा करते हुए बताया कि सांसद इकरा हसन ने इस संबंध में अनुरोध पत्र भी दिया है. 

यह कदम सांसद इकरा हसन के क्षेत्र में शिक्षा के स्तर को सुधारने और बच्चों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल मानी जा रही है. उनके इस प्रयास को लेकर क्षेत्र में सकारात्मक प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं. 

कौन हैं इकरा हसन?

गौरतलब है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में इकरा ने कैराना से 69 हजार वोटों से जीत हासिल कर सबको चौंका दिया था. उन्हें कुल पांच लाख 80 हजार 13 वोट मिले थे. इकरा हसन मुजफ्फरनगर के प्रभावशाली हसन परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उनके दादा, पिता और मां सांसद रह चुके हैं. जबकि बड़े भाई नाहिद हसन लगातार तीसरी बार विधायक हैं. इकरा हसन की शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के क्वींस मैरी स्कूल से हुई. फिर उन्होंने दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज से ग्रेजुएशन किया. इसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी से एलएलबी करने के बाद लंदन चली गईं. लंदन में उन्होंने इंटरनेशनल लॉ एंड पॉलिटिक्स में पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई की और साल 2021 में भारत वापस लौटीं.  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT