जिन अवधेश प्रसाद का विजय जश्न विपक्ष ने खूब मनाया, शहबान के कांड ने उन्हें अब अयोध्या में ही फंसवाया

बनबीर सिंह

ADVERTISEMENT

Ayodhya
Ayodhya
social share
google news

UP Politics: ऐसा लगता है कि लोकसभा चुनाव में अयोध्या विजय की खुशी समाजवादी पार्टी और उसके सांसद अवधेश प्रसाद ज्यादा दिन तक नहीं मना पाए. जिस तरह से अयोध्या में ही लगातार अयोध्या से सपा सांसद अवधेश प्रसाद घिर रहे हैं, उससे लग रहा है कि अब सपा अयोध्या में मुश्किलों में फंस गई है.

दरअसल मिल्कीपुर विधानसभा के खंडासा में दलित बालिका से मुस्लिम युवक द्वारा रेप के मामले को लेकर फैजाबाद लोकसभा का माहौल गर्म है. इस मामले में सपा बैकफुट पर नजर आ रही है. इसका नजारा तब देखने को मिला जब पीड़ित परिवार ने सपा सांसद अवधेश प्रसाद से मिलने से इनकार कर दिया. सपा सांसद पीड़ित परिवार से मिलने उनके घर गए थे. मगर वहां पीड़ित परिवार ने सपा सांसद का विरोध किया.

पहले जानिए अयोध्या में हुआ क्या था?

अयोध्या के मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र में एक दलित बालिका से दुष्कर्म की घटना सामने आई थी. रेप का आरोप शहबान नामक युवक पर था. पुलिस ने मुठभेड़ करके आरोपी को पकड़ लिया. मगर इस दौरान दूसरा आरोपी फरार होने में कामयाब रहा. इस घटना के बाद से ही पीड़ित परिवार को लगातार धमकियां मिल रही हैं. इसको लेकर लोगों में भारी गुस्सा है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

भाजपा नेता पीड़ित परिवार से मिल रहे

घटना के बाद से ही भाजपा नेता लगातार पीड़ित परिवार से मिल रहे हैं और गांव का दौरा कर रहे हैं. पीड़ित परिवार को हर संभव मदद और इंसाफ का भरोसा भी दिला रहे हैं. इस बीच सपा सांसद अवधेश प्रसाद भी शनिवार की देर शाम पीड़ित परिवार के घर पहुंचे. मगर यहां उनके साथ जो हुआ, उन्हें शायद ही इसकी उम्मीद की होगी.

बता दें कि पीड़ित परिवार के किसी भी व्यक्ति ने सपा सांसद अवधेश प्रसाद से मुलाकात नहीं की. अवधेश प्रसाद वहां मौजूद लोगों को समझाते रहे, लेकिन पीड़ित परिवार और ग्रामीणों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा. इस दौरान ग्रामीणों ने सपा सांसद का विरोध भी किया.

ADVERTISEMENT

मिल्कीपुर से सपा ने अवधेश प्रसाद के बेटे को उतारा

बता दें कि सपा ने मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव में सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद को टिकट दिया है. मिल्कीपुर उपचुनाव में भाजपा ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है. तो वही सपा फिर से फैजाबाद-अयोध्या लोकसभा में भाजपा को हराना चाहती है. मगर लोकसभा सीट से आ रहे रेप केस अब सपा सांसद के लिए मुश्किल बढ़ाते जा रहे हैं. 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT