शाइस्ता और उसके गुर्गों कहां हो गए भूमिगत? गिरफ्तारी के लिए अब क्या है पुलिस का नया प्लान, जानिए

पंकज श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन भगोड़ा घोषित, देखिए क्या हुआ जब पुलिस पहुंची किराए वाले मकान पर
अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन भगोड़ा घोषित, देखिए क्या हुआ जब पुलिस पहुंची किराए वाले मकान पर
social share
google news

प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal murder case) में आरोपी माफिया अतीक अहमद की 50 हजार रुपये की इनामिया पत्नी शाइस्ता परवीन कहां है, इसका जवाब किसी के पास नहीं है और ना 5 लाख रुपये के इनामिया आरोपियों का पता 180 दिनों बाद भी नहीं चल पा रहा है. वहीं अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा, उसकी बहन आयशा नूरी भी भूमिगत है. पुलिस लाखों खर्च कर लगातार सिर्फ लकीर पीट रही है.

शाइस्ता और जैनब की इद्दत की मियाद हुई पूरी

वहीं, माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन और अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा की इद्दत की मियाद भी पूरी हो गई है. इस्लामिक परंपरा के मुताबिक, इद्दत के वक्त किसी भी महिला के पति की मौत के बाद 4 महीने 10 दिन तक वह विधवा महिला एकांत में रहती है. इद्दत के समय विधवा महिला महिलाओं को छोड़ किसी से भी नहीं मिल सकती है. विधवा को बस अपने भाई और बेटे से ही मिलने की इजाजत दी जाती है. विधवा महिलाएं ऐसे कमरे में रहती हैं, जहां सूरज की रौशनी तक नहीं पड़ती है.

ऐसे वक्त में न तो महिला फोन का इस्तेमाल कर सकती है और न ही किसी गैर पुरुष से बातचीत कर सकती है. इसे शौहर के इंतकाल के बाद काफी अहम भी माना जाता है. अब इसकी मियाद पूरी होने पर पुलिस ने शाइस्ता और जैनब फातिमा के अलावा आयशा नूरी की तलाश तेज कर दी है.

फरार आरोपियों की तलाश में लकीर पीट रही पुलिस

आरोपियों की गुरफ्तारी के लिए पुलिस कभी हटवा, मारियाडीह गांव में दबिश दे रही है. कभी जिले और जिले के बाहर लेकिन न तो 50 हजार रुपये की इनामिया शाइस्ता परवीन हाथ लगी न अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा. वहीं, आयशा नूरी के साथ 5 लाख रुपये के इनामिया गुड्डू मुस्लिम, साबिर और अरमान के साथ गुलाम भी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े. अब इन्हें आसमान खा गया या जमीन निगल गई.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

शहर में लगाए गए हैं हाईटेक एआई युक्त CCTV कैमरे

पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी का जो प्लान अब बनाया है उससे लगता है कि फरार आरोपी जल्द पुलिस के हत्थे चढ़ेंगे. शहर भर में लगे हाईटेक सीसीटीवी कैमरों के जरिए पुलिस ने निगरानी तेज कर दी है. प्रयागराज पुलिस ने फरार चल रहे छोटे और बड़े अपराधियों को पकड़ने के लिए नई योजना तैयार की है.

डीसीपी ट्रैफिक अभिनव त्यागी के मुताबिक, इस योजना के तहत पुलिस 5 हजार हाईटेक HD सीसीटीवी कैमरे से निगरानी कर फरार चल रहे अपराधियों पर शिकंजा कसेगी. इन हाईटेक सीसीटीवी कैमरे में एआई डिवेलप किया गया है. एआई का मतलब है कि ये आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कैमरों से लैस है. इसमें अपराधियों की तस्वीरें तक अपलोड की गई है. उनसे मिलते-जुलते अगर अपराधी इस कैमरे के इर्द-गिर्द नजर या कैमरे की रेंज में आता है तो पुलिस के पास हाई अलर्ट मैसेज तत्काल पहुंच जाएगा.

शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों से निगरानी कर रही पुलिस

पुलिस ने उन स्थानों पर भी इस हाईटेक कैमरे को लगाया है, जहां फरार चल रहे अपराधी और माफिया अतीक अहमद से संबंधित अपराधियों का मूवमेंट अधिक रहता है. यह मैसेज पुलिस के उन मोबाइल पर भी जाएगा, जहां पर इस कैमरों की कनेक्टिविटी की गई होगी. पुलिस मान रही है कि अब वह दिन दूर नहीं जब इन हाईटेक सीसीटीवी कैमरों के जरिए फरार चल रहे अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होंगे. सबसे ज्यादा पुलिस ने माफिया ब्रदर्स के संबंधित क्षेत्रों में इन हाईटेक सीसीटीवी कैमरे को इंस्टॉल किया है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT