हाथरस भगदड़ के बाद भोले बाबा ने इन 4 लोगों से की बात और किया ये काम, चौंकाऊ जानकारी मिली

अरविंद ओझा

04 Jul 2024 (अपडेटेड: 04 Jul 2024, 09:56 AM)

Hathras Stampede Latest News: हाथरस भगदड़ मामले के बाद नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा की चर्चा तेज है. बता दें कि बाबा के सत्संग के बाद ही भगदड़ मची, जिसमें अब तक 121 लोगों की मौत हो चुकी है.

Hathras Stampede Update

Hathras Stampede Update

follow google news

Hathras Stampede Latest News: हाथरस भगदड़ मामले के बाद नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा की चर्चा तेज है. बता दें कि बाबा के सत्संग के बाद ही भगदड़ मची, जिसमें अब तक 121 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, इस हादसे के बाद से बाबा फरार है. इस बीच बाबा को लेकर अहम और चौंकाऊ जानकारी सामने आई है. खबर के अनुसार, बाबा मंगलवार की दोपहर 1:40 मिनट पर घटनास्थल से निकल गया था. पुलिस के कॉल डिटेल चेक करने पर पता चला कि बाबा को 2:48 मिनट पर आयोजक देव  प्रकाश मधुकर का फोन गया. संभवतः बाबा को मधुकर द्वारा घटना की जानकारी दी गई थी. बाबा और मधुकर के बीच 2 मिनट 17 सेकंड तक बात हुई थी.

यह भी पढ़ें...

फिर बाबा से इन तीन लोगों ने की थी बात

इसके बाद बाबा की फोन लोकेशन 3 बजे से 4:35 तक मैनपुरी के आश्रम में मिली. इस दौरान दौरान तीन नंबरों पर बाबा ने बात की. पहला नंबर महेश चंद्र नाम के शख्स का था, जिससे 3 मिनट की बात हुई है. दूसरा नंबर किसी संजू यादव का था, जिससे केवल 40 सेकंड बात हुई. तीसरा नंबर किसी रंजना का था, जिससे बाबा की बात करीब 11 मिनट 33 सेकंड की हुई. खास बात ये है कि रंजना देव प्रकाश आयोजक की पत्नी है, जिसके फोन से शायद देव प्रकाश ने बातचीत की थी. अन्य दो नंबर भी आयोजक समिति के ही हैं, जिनमें महेश चंद्र बाबा का खास बताया जाता है. वहीं, 4:35 मिनट के बाद बाबा का फोन ऑफ हो गया और फिर अभी तक ऑफ ही है.

 

 

बाबा का असली नाम है सूरजपाल जाटव

 बाबा का असली नाम सूरजपाल जाटव है. बाबा ने दो दशक पहले पुलिस की नौकरी छोड़ दी थी. उसके कई आश्रम हैं. इनमें सबसे बड़ा आश्रम मैनपुरी में है जिसके बाहर बुधवार को पुलिस ने घेरा डाल दिया. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि बाबा आश्रम के अंदर है या नहीं.  वह अपने उपदेशों वाले एक वीडियो में खुद को भगवान का अवतार बताता नजर आता है. इसमें वह यह कहते हुए दिखता है, "मैं मंदिरों, गुरुद्वारों, मस्जिदों और गिरजाघरों में जाता हूं. मुझे जहां बुलाया जाता है, मैं पहुंच जाता हूं. और अगर मुझे नहीं बुलाया जाता तो मैं नहीं जाता."     

    follow whatsapp