बलिया-गोरखपुर समेत इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें आकाशीय बिजली गिरने पर क्या न करें

यूपी तक

• 06:01 AM • 11 Aug 2023

UP Weather Update: इस वक्त उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में लोगों को बारिश के साथ-साथ उमस का भी सामना करना पड़ रहा है. मगर,…

UPTAK
follow google news

UP Weather Update: इस वक्त उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में लोगों को बारिश के साथ-साथ उमस का भी सामना करना पड़ रहा है. मगर, प्रदेश के कई इलाकों में हुई बारिश के चलते लोगों को काफी हद तक राहत मिली है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र ने 11 से 12 अगस्त के बीच यूपी के कई जिलों में कैसा मौसम रहेगा, उसका अनुमान जताया है. साथ ही अलर्ट भी जारी कर दिया है. ऐसे में यह खबर आपके लिए इसलिए महत्वपूर्ण है, ताकि आप जान सकें कि आपके इलाके का मौसम कैसा रहने वाला है.

यह भी पढ़ें...

इन इलाकों में गिर सकती है बिजली

IMD के मुताबिक, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और इसके आसपास के इलाकों में मेघ गर्जन के साथ बिजली गिरने की संभावना है.

मऊ, बस्ती…यहां-यहां होगी भारी बारिश

वहीं, भारतीय मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र ने यह भी बताया है कि मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती के आस पास के इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है.

    follow whatsapp