अलीगढ़ के रामदास की पत्नी की भी हाथरस सत्संग की भगदड़ में हुई मौत, उन्होंने क्या बताया?

देवेश सिंह

02 Jul 2024 (अपडेटेड: 02 Jul 2024, 06:31 PM)

Hathras Stampede News: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सिकंदराराऊ क्षेत्र में आयोजित एक सत्संग में मंगलवार को भगदड़ मच गई. इस हादसे में अबतक 50-60 लोगों की मौत हो चुकी है. सुनिए उस शख्स से हादसे की कहानी जिसने खो दी अपनी पत्नी.

Hathras Stampede News

Hathras Stampede News

follow google news

Hathras Stampede News: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सिकंदराराऊ क्षेत्र में आयोजित एक सत्संग में मंगलवार को भगदड़ मच गई. इस हादसे में अबतक 50-60 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं आशंका जताई जा रही है कि ये आंकड़ा बढ़कर 100 भी पार कर सकता है. कई अन्य लोग घायल हो गए हैं. इस हादसे में अलीगढ़ के रहने वाले रामदास की पत्नी की भी मौत हो गई. दुखद बात ये थी रामदास अपनी पत्नी को लेकर अलीगढ़ दवा लेने गए थे. लेकिन जिन भोले बाबा का सत्संग चल रहा था, पत्नी उनकी भक्त थीं. लौटते वक्त वह सत्संग में शामिल हुईं और इस बादसे का शिकार हो गईं. 

यह भी पढ़ें...

अलीगढ़ के रहने वाले रामदास ने यूपी Tak संग बातचीत में अपनी दास्तां बताई है. रामदास ने बताया, 'अलीगढ़ दवा लेने गए थे. वहां से सत्संग में आए. सेवादार पानी पिला रहे थे, वहीं मैं रुक गया. मेरी पत्नी अंदर चली गई. मैं वहीं बैठा रहा. फिर मुझे भगदड़ का पता चला. बाद में बताया कि एंबुलेंस लोगों को लेकर एटा आई है, तो हम यहां आ गए. भीड़ की वजह से हादसा हुआ. पंडाल हमसे दूर था, लेकिन डेढ़ दो लाख की भीड़ थी. व्यवस्था वहां कोई नहीं थी.'

Hathras Stampede: रामदास ने बताया कि पत्नी भोले बाबा के यहां जाती थी. उनकी श्रद्धा थी, तो मैंने कह दिया कि ठीक है जाओ. उन्हें भी क्या पता था कि सत्संग में भगदड़ हो जाएगी. 

मृतकों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये का ऐलान

मुख्यमंत्री योगी ने हादसे पर शोक जताते हुए मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है. घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए गए हैं. एडीजी, आगरा और कमिश्नर, अलीगढ़ के नेतृत्व में टीम गठित कर दुर्घटना के कारणों की जांच के निर्देश भी दिए गए हैं. प्रशासन का कहना है कि कार्यक्रम आयोजकों के विरुद्ध एफआईआर होगी. मुख्यमंत्री ने अगले 24 घंटों में इस मामले में रिपोर्ट मांगी है. 
 

    follow whatsapp