UP की अंजू यहां से गई Pak, वहां की सीमा हैदर आ गई नोएडा, दोनों कहानियों में क्या है फर्क?

हर्ष वर्धन

• 10:42 AM • 29 Jul 2023

Story of Seema Haider and Anju: भारत में पिछले कुछ दिनों से दो नाम चर्चाओं के केंद्र में लगातार बने हुए हैं. ये नाम कोई…

UP की अंजू यहां से गई Pak, वहां की सीमा हैदर आ गई नोएडा, दोनों कहानियों में क्या है फर्क?

UP की अंजू यहां से गई Pak, वहां की सीमा हैदर आ गई नोएडा, दोनों कहानियों में क्या है फर्क?

follow google news

Story of Seema Haider and Anju: भारत में पिछले कुछ दिनों से दो नाम चर्चाओं के केंद्र में लगातार बने हुए हैं. ये नाम कोई और नहीं बल्कि सीमा हैदर और अंजू के हैं. सीमा और अंजू को लेकर कई तरह की बातें सामने आई हैं. वहीं, लोगों के बीच भी दोनों की कहानी को जानने की उत्सुकता बनी हुई है. वहीं, आज हम आपको इस बात की जानकारी तफ्सील से देंगे कि दोनों महिलाओं की कहानी में क्या एक जैसी और क्या अलग बात है.

यह भी पढ़ें...

कहानी सीमा और अंजू की…

समान बात:

सीमा और अंजू की कहानी में समान बात ये है कि दोनों महिलाओं ने अपने इश्क के कारण अपने पहले पतियों को छोड़ दिया है. सीमा हैदर पाकिस्तान से भारत के उत्तर प्रदेश में स्थित ग्रेटर नोएडा अपने प्रेमी सचिन के साथ रहने आई है. वहीं, मूल रूप से यूपी निवासी अंजू भी पाकिस्तान में अपने प्रेमी नसरुल्ला के साथ अपना आगामी सफर तय करने के लिए वहां पहुंची है. बता दें कि भारत आकर सीमा ने दूसरी शादी सचिन से करने के बाद इस्लाम धर्म त्याग हिंदू धर्म अपना लिया है. दूसरी तरफ अंजू ने भी नसरुल्ला से शादी करने के बाद अपना धर्म ईसाई से मुस्लिम कर लिया है. तो यह साफतौर पर कहा जा सकता है कि दोनों महिलाओं ने प्यार की खातिर सरहद पार की है और दोनों ने फिर से दूसरी शादी की है.

अंतर:

आपको बता दें कि सीमा पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते अवैध तरीके से भारत के उत्तर प्रदेश आई है. वहीं, दूसरी तरफ अंजू वैध तरीके से भारत से पाकिस्तान पहुंची है. तो यहां दोनों की कहानी में अंतर इस बात का है कि सीमा अवैध तरीके से आई है, जबकि अंजू वैध तरीके से सरहद पार कर पकिस्तान पहुंची है.

आपको बता दें कि भारत आई सीमा ने कहा है कि वह मरते दम तक यहीं रहना चाहती है और दोबारा पाकिस्तान नहीं जाना चाहती है. दूसरी तरफ पाकिस्तान पहुंची अंजू का कहना है कि भारत में अब उसका परिवार उसे नहीं अपनाएगा, इसलिए अब वह यहीं रहना चाहती है.

    follow whatsapp