यूपी के इन 4 शहरों में लगाएंगे पैसा तो हो जाएंगे मालामाल, रियल एस्टेट में यहां आएगा बूम!

यूपी तक

18 Jun 2024 (अपडेटेड: 18 Jun 2024, 07:39 PM)

Uttar Pradesh real estate news: कोरोना संक्रमण के दौरान जो रियल एस्टेट बाजार औंधे मुंह गिर पड़ा था, उसने अब दौड़ लगा दी है.

रियल एस्टेट में यहां आएगा बूम!

रियल एस्टेट में यहां आएगा बूम!

follow google news

Uttar Pradesh real estate news: कोरोना संक्रमण के दौरान जो रियल एस्टेट बाजार औंधे मुंह गिर पड़ा था, उसने अब दौड़ लगा दी है. देश के बड़े शहरों में जिनमें नोएडा जैसे नाम शामिल हैं, रियल एस्टेट की कीमतों में भारी उछाल देखने को मिला है. अगर आप ऐसा मानते हैं कि यूपी में सिर्फ नोएडा, गाजियाबाद जैसे नेशनल कैपिटल रीजन (NCR) या राजधानी लखनऊ में रियल एस्टेट में किया गया निवेश लोगों को मालामाल बना रहा है, तो आप गफलत के शिकार हैं. यूपी के ऐसे 4 शहर और हैं, जो रियल एस्टेट के लिए मुफीद जगह बनकर उभरे हैं. आइए इस रिपोर्ट में हम आपको उनके बारे में बताते हैं. 

यह भी पढ़ें...

न्यूज एजेंसी पीटीआई भाषा की एक रिपोर्ट में देश के 100 शहरों में 30 ऐसे शहरों से जुड़ी जानकारी दी गई है, जहां आने वाले वक्त में उच्च विकास की संभावना है. खासकर रियल एस्टेट के क्षेत्र में. एजेंसी की जानकारी के मुताबिक इन 30 शहरों की पहचान रियल एस्टेट परामर्शदाता कोलियर्स इंडिया ने की है. 

इन 30 शहरों में 17 उच्च संभावना वाले, जिनमें 4 यूपी के

इन 30 शहरों की सूची में 17 शहर उच्च विकास की संभावनाओं वाले हैं. ये 17 शहर उभरते रियल एस्टेट के बाजार हैं. इन शहरों में 4 यूपी के हैं. रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर भारत के चिन्हित शहरों में अयोध्या, कानपुर, लखनऊ और वाराणसी शामिल हैं. इनके अलावा अमृतसर, जयपुर भी उत्तर भारत की लिस्ट में हैं. इसमें अयोध्या और वाराणसी को अमृतसर, द्वारका, पुरी, शिरडी और तिरुपति के साथ आध्यात्मिक पर्यटन से प्रेरित उच्च विकास की संभावनाओं वाले शहर में शामिल किया गया है.

साफ है कि यूपी के ये 4 शहर आने वाले वक्त में रियल एस्टेट के क्षेत्र में प्रगति की संभावनाओं से भरपूर नजर आ रहे हैं. यानी इन शहरों में किया गया निवेश लोगों के लिए फायदे का सौदा ही नजर आ रहा है.

    follow whatsapp