बांदा: दहेज कम मिलने पर युवक ने पत्नी से की मारपीट फिर कर ली दूसरी शादी, केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक शख्स ने दहेज कम मिलने पर कथित तौर पर…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक शख्स ने दहेज कम मिलने पर कथित तौर पर अपनी पत्नी से मारपीट की. इतना ही नहीं, शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित भी किया. इसके बाद उसने जान से मारने की धमकी देकर दूसरी शादी कर ली, जिसके बाद महिला ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है.

यह भी पढ़ें...

महिला की शिकायत पर पुलिस ने पति सहित 7 ससुरालियों पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है. महिला का आरोप है कि पति सहित सास-ससुर और ननद सभी मिलकर कम दहेज लाने को लेकर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हैं. अतिरिक्त दहेज न लाने पर घर से मारपीट कर निकाल दिया. फिलहाल, डीएसपी सिटी का कहना है कि मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, जसपुरा थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने पुलिस ऑफिस में शिकायत करते हुए बताया कि उसकी शादी 15 साल पहले इसी थाना के रहने वाले एक युवक के साथ हुई थी. शादी के बाद से ही पति, सास सहित अन्य ससुरालीजन मिलकर कम दहेज लाने के लिए प्रताड़ित करते रहे. दहेज न मिलने पर जान से मारने की धमकी और पति दूसरी शादी करने की धमकी देता रहा.

महिला के दो बच्चे हैं. बीते कुछ साल पहले पति ने दूसरी शादी कर ली. उसके भी दो बच्चे हैं. जिस कारण पति सहित अन्य लोग शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं. कई बार समझौता हुआ, लेकिन ससुरालीजनों में कोई सुधार नहीं हुआ.

महिला का आरोप है कि ससुरालीजन उसे खाना-पीना भी नहीं देते थे. इधर, पति रोजाना मारपीट और जान से मारने की धमकी देता है. महिला ने एसपी से शिकायत कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

पुलिस अधीक्षक ने महिला की शिकायत को सुनकर महिला थाना प्रभारी को जांच के आदेश दिए हैं, जिस पर महिला थाना में 7 ससुरालियों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, मारपीट सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

    follow whatsapp