खुफिया विभाग में भी काम कर चुके हैं भोले बाबा? हाथरस के भगदड़ के बीच पता चली पूरी कहानी

यूपी तक

03 Jul 2024 (अपडेटेड: 03 Jul 2024, 05:52 PM)

उत्तर प्रदेश के हाथरस स्थित सिकंदराराऊ इलाके में भोले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि के सत्संग के दौरान हुई भगदड़ से सैकड़ों लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. इस विभत्स हादसे के बाद से प्रदेश में हाहाकार और हड़कंप मचा हुआ है.

UPTAK
follow google news

Hathras Stampede Update: उत्तर प्रदेश के हाथरस स्थित सिकंदराराऊ इलाके में भोले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि के सत्संग के दौरान हुई भगदड़ से सैकड़ों लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. इस विभत्स हादसे के बाद से प्रदेश में हाहाकार और हड़कंप मचा हुआ है. घटना के बाद से भोले बाबा उर्फ सूरजपाल जाटव सुर्खियों में बने हुए हैं. इस बीच भोले बाबा को लेकर कुछ अहम जानकारी सामने आई हैं, जिन्हे आप खबर में आगे जान सकते हैं.

यह भी पढ़ें...

LIU में रह चुके हैं भोले बाबा


मिली जानकारी के अनुसार, भोले बाबा उर्फ सूरजपाल जाटव कभी उत्तर प्रदेश के इटावा में स्थानीय अभिसूचना इकाई (LIU) में तैनात रहे थे. पुलिस विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, सूरजपाल जाटव मूल रूप से कासगंज जिले के रहने वाले हैं. 15/07/1952 को जन्मे सूरजपाल जाटव की शैक्षिक योग्यता हाई स्कूल है. वह फिर बाद में वह साल 1970 में यूपी पुलिस में आरक्षी के पद पर भर्ती हुए. बाद में बाबा ने VRS ले लिया था. मालूम हो कि हाथरस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें लगाई गईं हैं.

हाथरस भगदड़ कांड की होगी न्यायिक जांच


आपको बता दें कि अपनी प्रेस वार्ता के दौरान सीएम योगी ने घटना की न्यायिक जांच उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अगुवाई में कराए जाने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि हाथरस भगदड़ मामले की पड़ताल के लिए न्यायिक जांच समिति में सेवानिवृत्त प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी शामिल भी होंगे. बकौल सीएम, न्यायिक जांच समिति पता लगाएगी कि त्रासदी के लिए कौन जिम्मेदार है, यह भी जांच करेगी कि क्या यह साजिश थी.

    follow whatsapp