फेसबुक और UP पुलिस के समन्वय ने बचा दी एक युवक की जान! हैरतअंगेज है मामला, खुद जानिए

मयंक गौड़

02 Feb 2023 (अपडेटेड: 14 Feb 2023, 08:56 AM)

Ghaziabad News: मार्च 2022 में यूपी पुलिस और फेसबुक के बीच हुए एक करार ने एक युवक की जान बचा दी. दरअसल गाजियाबाद के विजयनगर…

UPTAK
follow google news

Ghaziabad News: मार्च 2022 में यूपी पुलिस और फेसबुक के बीच हुए एक करार ने एक युवक की जान बचा दी. दरअसल गाजियाबाद के विजयनगर इलाके में 31 जनवरी की रात एक युवक ने फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड कर बताया कि वह फांसी लगाने जा है. फेसबुक ने इसकी जानकारी तुरंत उत्तर प्रदेश डीजीपी कार्यालय के मीडिया सेंटर पर ईमेल के जरिए दी. इसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने इसकी लोकेशन तलाशी और गाजियाबाद के विजयनगर पुलिस को मामले की सूचना दी. फिर विजयनगर पुलिस तुरंत ही मौके पर पहुंची और युवक को आत्महत्या करने से रोक दिया.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि पंखे पर लटकी चादर इस बात की तस्दीक कर रही थी कि अगर पुलिस कुछ देर लेट हो जाती तो यह युवक नहीं बचता. हालांकि पुलिस के लिए यह सब इतना आसान नहीं था, क्योंकि युवक की सटीक लोकेशन नहीं मिल पा रही थी. फिर पुलिस ने दूसरा उपाय अपनाया. पुलिस ने लगातार युवक से बात करनी शुरू की, युवक को भरोसे में लिया और उसके बाद उसकी जान बचाई गई.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, ये युवक मूल रूप से उत्तर प्रदेश के कन्नौज का रहने वाला है. युवक गाजियाबाद के विजयनगर के सेक्टर 12 में रहता है. कुछ समय पहले तक यह युवक नौकरी करता था. इसके बाद उसने अपना एक मोबाइल का बिजनेस शुरू किया, जिसमें उसे 90 हजार रुपये का नुकसान हुआ और फिर उसने यह कदम उठाया.

नए साल का जश्न मनाने गाजियाबाद से हिमाचल घूमने गया इंजीनियर रहस्यमय तरीके से हुआ गायब

    follow whatsapp