दिवाली-छठ पर जाना है घर, पर नहीं मिल रहा कन्फर्म टिकट, जल्द चेक करें ये स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट

उदय गुप्ता

22 Oct 2024 (अपडेटेड: 22 Oct 2024, 08:08 PM)

Diwali and  Chhath Puja Special Train : दीपावली और छठ पर देश के अलग-अलग हिस्सों में रहने वाले यूपी बिहार के लोग इन त्योहारों को मनाने के लिए अपने घर आने का प्लान कर रहे हैं.

Indian Railways will operate special trains this festive season.

Indian Railways will operate special trains this festive season.

follow google news

Diwali and  Chhath Puja Special Train/Indian Railways News : दीपावली और सूर्य उपासना का महापर्व डाला छठ नजदीक है. ऐसे में देश के अलग-अलग हिस्सों में रहने वाले यूपी बिहार के लोग इन त्योहारों को मनाने के लिए अपने घर आने का प्लान कर रहे हैं. ऐसे में भारतीय रेलवे भी इन त्योहारों के मध्य नजर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन कर रहा है ताकि दीपावली और छठ मनाने वाले लोग आसानी और सुविधाजनक तरीके से अपने घरों को पहुंच सके.इसी क्रम में दीपावली एवं छठ के अवसर पर यात्री सुविधा के मद्देनजर पूर्व मध्य रेल के विभिन्न स्टेशनों से कई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. हम आपको 14 स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट दे रहे हैं, जो दिवाली और छठ के मौके पर चलाई जा रही हैं.

यह भी पढ़ें...

इन स्पेशल ट्रेनों की जानकारी देते हुए पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ सरस्वती चंद्र ने बताया कि, 'दीपावली एवं छठ के दौरान यात्रियों की अत्याधिक भीड़ के मद्देनजर पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार से खुलने/पहुंचने वाली 105 जोड़ी स्पेशल ट्रेन तथा पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार से गुजरने वाली 37 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है.उन्होंने बताया कि मुजफ्फरपुर, बरौनी,दरभंगा,जयनगर, सीतामढ़ी, सहरसा स्टेशनों से आनंद विहार/नई दिल्ली/दिल्ली और कटिहार, कामाख्या एवं गुवाहाटी से पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार से होकर आनंद विहार के लिए के भी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है.'

    follow whatsapp