बहराइच में जहां हिंसा हुई वहां अब ऐसा क्या हो गया कि बैंक के बाहर लगने लगी लाइन?

समर्थ श्रीवास्तव

21 Oct 2024 (अपडेटेड: 21 Oct 2024, 11:40 AM)

UP News: हराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा ने पूरे प्रदेश को हिला कर रख दिया था. हिंसा में गोली से मारे गए राम गोपाल मिश्रा की हत्या ने इस पूरे मामले को गरमा दिया था. अब हिंसा को एक हफ्ता हो गया है. हिंसा क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर पुलिस और सुरक्षाबल तैनात हैं. मगर अब यहां की तस्वीर बदल रही है.

Bahraich

Bahraich

follow google news

UP News: बहराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा ने पूरे प्रदेश को हिला कर रख दिया था. हिंसा में गोली से मारे गए राम गोपाल मिश्रा की हत्या ने इस पूरे मामले को गरमा दिया था. अब हिंसा को एक हफ्ता हो गया है. हिंसा क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर पुलिस और सुरक्षाबल तैनात हैं.

यह भी पढ़ें...

मगर अब बहराइच से कुछ ऐसी भी तस्वीर सामने आ रही हैं, जो दिखाती हैं कि अब वहां के हालात सामान्य हो रहे हैं. दरअसल हिंसा के बाद से ही यहां दुकान बंद हैं और कारोबार ठप पड़ा हुआ है. हिंसा से लोग दहशत में थे और अपने घरों से अंदर बंद थे. मगर अब यहां लोग अपने घरों से निकल रहे हैं. 

बैंकों के बाहर लगी लाइन

दरअसर बहराइच के महाराजगंज कस्बे में हिंसा के एक हफ्ते बाद अब यहां बैंक खुलने शुरू हुए हैं. बैंकों के सामने लोगों की लंबी लाइन लगी हुई है. दरअसल हिंसा की वजह से सब बंद रहा. ऐसे में लोगों के घरों में रखी नकदी खत्म होने लगी. ऐसे में आज जब बैंक खुले तो लोगों ने बैंकों में जाना शुरू कर दिया. 

बता दें कि गांव वाले एटीएम और यूपीआई पर ज्यादा भरोसा नहीं करते हैं. इसलिए बैंक ही एकमात्र साधन है जिससे वह कैश निकलते हैं. बैंक के बाहर लाइन लगी है और दरवाजे को आधा खोला गया है, जिससे एक-एक कर गांव वाले जाकर अपना कैश निकाल सके. 

हिंसा से हुई काफी परेशानी

गांव वालों का कहना है कि यहां हुई हिंसा से सभी को काफी परेशानी हुई है. सारा काम ठप हो गया है. दुकान बंद है और लोगों ने अपने घरों से बाहर आना भी कम कर दिया है. कारोबार बंद होने से घर में रखा कैश भी खत्म होने लगा. सारे बैंक भी यहां बंद थे. मगर अब धीरे-धीरे सब खुल रहा है. 

बता दें कि बहराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों में विवाद हो गया था. इसमें पत्थरबाजी और गोलीबारी भी हुई थी. गोली लगने से 22 साल के राम गोपाल मिश्रा की मौत हो गई थी. जिसके बाद हिंसा भड़क गई थी. लोगों ने घरों और दुकानों में आगजनी करनी शुरू कर दी थी. बता दें कि पुलिस ने हिंसा और हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें 2 आरोपियों को एनकाउंटर के बाद पुलिस और एसटीएफ ने दबोचा है.

    follow whatsapp