गाजीपुर की पूजा ने योगी सरकार को नसीहत देते हुए अखिलेश राज की दिलाई याद, बोलीं- सरकार समझती नहीं

विनय कुमार सिंह

27 Jul 2024 (अपडेटेड: 27 Jul 2024, 01:51 PM)

UP News: गाजीपुर के एक कोचिंग सेंटर पर सरकारी भर्तियों की तैयारी कर रही पूजा नाम की लड़की से UP Tak ने बात की. इस दौरान पूजा ने जहां योगी सरकार नसीहत दी तो वही 2012 से 2017 के बीच रही अखिलेश यादव की सरकार को लेकर भी बड़ी बात कही.

Ghazipur

Ghazipur

follow google news

UP News: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार एक बार फिर पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित करवाने जा रही है. 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त के दिन 60244 पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएंगी. बता दें कि यूपी के लाखों अभ्यर्थियों को इस परीक्षा का काफी इंतजार था. पेपर लीक होने के बाद जब सरकार ने पेपर रद्द कर दिया था, तभी से ये लाखों अभ्यर्थी रिएग्जाम का इंतजार कर रहे थे.

यह भी पढ़ें...

इसी बीच UP Tak ने गाजीपुर के एक कोचिंग सेंटर पर परीक्षा की तैयारी कर रही पूजा नाम की युवती से बात की. इस दौरान पूजा ने अखिलेश यादव की सरकार और योगी सरकार को लेकर भी बात की. पूजा ने भर्तियों को लेकर जहां योगी सरकार को बड़ी नसीहत दे डाली तो वही अखिलेश यादव की तारीफ भी कर दी. 

योगी सरकार पर ये बोली युवती

गाजीपुर में परीक्षा की तैयारी कर रही पूजा कुशवाह ने कहा, अखिलेश यादव की सरकार में 3 बार भर्तियां आई. उस दौरान 50-50-50 हजार के करीब भर्तियां निकाली गईं. मगर योगी सरकार ने इतने सालों बाद भी सिर्फ 60 हजार ही भर्तियां निकाली हैं. ऐसे में इनकी भर्तियां क्या ही मायने रखती हैं. 

पूजा ने कहा, छात्रों की मांग है कि आगे जो भी भर्तियां निकाली जाएं, वह बढ़कर निकाली जाए औऱ समय से निकाली जाए. पूजा ने कहा कि सरकीर भर्तियों की परीक्षा समय से होनी चाहिए और समय से ही उनके परिणाम भी आ जाने चाहिए. 

पहले भी दिया था पुलिस भर्ती का पेपर

पूजा का कहना है कि उन्होंने पहले भी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर दिया था. वह पेपर काफी आसान था. पूजा आगे कहती हैं, मुझे उम्मीद थी कि वह उस परीक्षा में पास हो जाएगी. अब देखना ये होगा कि नया पेपर कैसा आता है? 

पूजा बताती हैं कि उनके पिता मजदूर और मां घर संभालती हैं. पढ़ाई के लिए कुछ काम उन्हें भी करना पड़ता है. मगर सरकार कुछ समझ नहीं रही है. इतने-इतने समय के बाद भर्तियां निकाल रही हैं और फिर पेपर लीक के बाद परीक्षा भी रद्द हो जाती है.

    follow whatsapp