Gonda Train Accident : हादसे से पहले सुनी धमाके की आवाज... चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के लोको पायलट का दावा

मिलन शर्मा

18 Jul 2024 (अपडेटेड: 18 Jul 2024, 06:47 PM)

Dibrugarh Express Accident : उत्तर प्रदेश के गोंडा में एक बड़ा रेल हादसा हो गया. चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए

Gonda Train Accident

Gonda Train Accident

follow google news

Dibrugarh Express Accident : उत्तर प्रदेश के गोंडा में एक बड़ा रेल हादसा हो गया. चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में में दो लोगों की मौत हुई है और 20 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है. हादसे के बाद फिलहाल मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है. वहीं रेल हादसा मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है. ट्रेन के लोको पायलट ने दावा किया है कि उन्होंने हादसे से पहले धमाके के आवाज सुनी थी.

यह भी पढ़ें...

लोको पायलट ने हादसे के पहले सुनी धमाके की आवाज

बता दें कि  गोंडा में हुए चंडीगढ़ डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस हादसे में एक महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है. पूर्वोत्तर रेलवे के सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि ट्रेन के लोको पायलट ने डिरेलमेंट से ठीक पहले एक धमाके की आवाज सुनी थी. पंकज कुमार सिंह ने बताया कि, 'रेलवे का पहला प्रयास यह है कि किस तरह से ट्रैक को रिस्टोर किया जाए और वहां फंसे यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया जाए.' उन्होंने बताया कि अब तक इस हादसे में दो यात्रियों की मौत हुई है और 7 लोग इंजर्ड हैं. जो यात्री वहां पर फंसे हुए हैं उनको सड़क मार्ग से मनकापुर ले जाया जा रहा है.

गोंडा में हुए रेल हादसे मामले में यूपी Tak के संवाददाता ने मौके पर मौजूद एक शख्स से बातचीत की। उन्होंने जो कुछ बताया वो हैरान कर देने वाला था, ढ़ाई बजे के करीब हुए हादसे में बोगियां जैसे ही पलटी, उस वक्त खौफनाक मंजर था। सुनिए वहां मौजूद शख्स ने क्या कुछ बताया।#Gondapic.twitter.com/vc2CIgGY56

— UP Tak (@UPTakOfficial) July 18, 2024

पूर्वोत्तर रेलवे के सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए आगे बताया कि, 'रेलवे ने गोंडा ट्रेन दुर्घटना के मृतकों के परिवार को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2.5 लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की गई है. सीआरएस जांच के अलावा, उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं.' वहीं हादसे के बाद एक तरफ जहां राहत और बचाव कार्य तेजी से किया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ इस रूट से गुजरने वाली कुछ ट्रेनों का रूट डायवर्जन कर दिया गया है.

    follow whatsapp