हाथरस भगदड़: डेड बॉडी को संभालने की ड्यूटी निभा रहे सिपाही रवि यादव की मौत, वहीं आया अटैक 

देवेश सिंह

02 Jul 2024 (अपडेटेड: 02 Jul 2024, 07:46 PM)

Hathras Stampede : उत्तर प्रदेश के हाथरस में मंगलवार को सत्संग में हुए एक बड़े हादसे में बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई है. भगदड़ मचने से कम से कम 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है.  

 हाथरस भगदड़

हाथरस भगदड़

follow google news

Hathras Stampede : उत्तर प्रदेश के हाथरस में मंगलवार को सत्संग में हुए एक बड़े हादसे में बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई है. भगदड़ मचने से कम से कम 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है.  बता दें कि संत भोले बाबा का प्रवचन सुनने के लिए हाथरस एटा बॉर्डर के पास स्थित रतीभान पुर में बहुत बड़ी संख्या में लोग जमा थे. सत्संग पंडाल में अचानक मची भगदड़ हुई और मौत का तांडव देखने को मिला, लोग एक- दूसरे के उपर गिरते हुए चले गए.  वहीं इस हादसे  के बाद  अस्पताल में शवों के पास ड्यूटी में कर रहे एक पुलिसकर्मी की भी मौत हो गई है.

यह भी पढ़ें...

मृतकों के शव की व्यवस्था में लगी थी ड्यूटी

बता दें कि हाथरस हादसे के बाद क्यूआरटी की ड्यूटी मैं तैनात सिपाही रवि यादव की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. सिपाही रवि यादव की ड्यूटी शवों की व्यवस्था  में लगाई गई थी. वहीं ड्यूटी के दौरान ही सिपाही की मौत हार्ट अटैक आ जाने की वजह से हो गई है. वहीं इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर जगदीश चंद्र मौर्य ने बताया कि, सिपाही रवि यादव की ड्यूटी हाथरस हादसे में मृतकों के शवों की व्यवस्था में लगाई गई थी. वहीं ड्यूटी के दौरान उन्हें हार्ट अटैक आ गया और उनकी मौत हो गई. 

100 से ज्यादा लोगों की मौत

बता दें कि मंगलवार (2 जुलाई) को हाथरस स्थित रतिभानपुर में सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई, जिसमें 100 से अधिक लोगों की जान चली गई. इसमें ज्यादातर महिलाएं शामिल हैं. हादसे के बाद हड़कंप मच गया. हालात बेहद भयावह हो गए. जैसे-तैसे घायलों और मृतकों को बस-टेंपो में लादकर अस्पताल ले जाया गया. सूचना मिलते ही डीएम और एसपी दल-बाल के साथ मौके पर पहुंच गए. जब शव एटा के अस्पताल पहुंचना शुरू हुए तो गिनती थमने का नाम नहीं ले रही थी. अस्पताल में लाशों के ढेर लग गए हैं.

सीएम ने लिया संज्ञान

वहीं हाथरस की दुर्घटना पर मुख्यमंत्री ने दुःख जताते हुए गहन जांच के आदेश दिए हैं. मृतकों को 2-2 लाख तथा घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने के निर्देश भी दिए गए हैं. कार्यक्रम आयोजकों के विरुद्ध एफआईआर की जाएगी और बड़ी कार्रवाई की तैयारी में शासन में है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हाथरस में हुए हादसे का संज्ञान लिया है. CM ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के संवेदना प्रति व्यक्त की है. CM ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं और साथ ही घायलों के समुचित उपचार के दिए निर्देश हैं.
 

    follow whatsapp