लखनऊ करेगा वर्ल्ड कप की मेजबानी, इकाना में इंग्लैंड से भिड़ेगा भारत, देखें पूरा शेड्यूल

यूपी तक

• 09:11 AM • 27 Jun 2023

Uttar Pradesh News: साल 2023 उत्तर प्रदेश में क्रिकेट प्रेमियों के लिए खास होने जा है, क्योंकि इस साल वर्ल्ड कप के मुकाबले राजधानी लखनऊ…

ekana

ekana

follow google news

Uttar Pradesh News: साल 2023 उत्तर प्रदेश में क्रिकेट प्रेमियों के लिए खास होने जा है, क्योंकि इस साल वर्ल्ड कप के मुकाबले राजधानी लखनऊ में भी खेले जाएंगे. बता दें कि क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टूर्नामेंट के शेड्यूल का ऐलान भी कर दिया है. वर्ल्ड कप का आयोजन 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच होगा. शेड्यूल के मुताबिक लखनऊ के इकाना में वर्ल्ड कप के चार मैच खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ें...

लखनऊ में खेले जाएंगे चार मुकाबले

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं दुनिया के सबसे बड़े इस स्टेडियम पर ही 19 नवंबर को फाइनल खेला जायेगा. वहीं लखनऊ के इकाना में वर्ल्ड कप के चार मुकाबले खेले जाएंगे. लखनऊ में पहले मैच 13 अक्टूबर को आस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रिका के बीच खेला जाएगा. लखनऊ में अंतिम मैच भारत और इंग्लैड के बीच 29 अक्टूबर को खेला जाएगा.

वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी

आईसीसी ने वनडे विश्व कप से सौ दिन पहले कार्यक्रम का ऐलान करते हुए कहा कि मेजबान भारत अपने अभियान का आगाज आठ अक्टूबर को पांच बार की विश्व कप विजेता आस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में करेगा. विश्व कप 2023 का पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में और दूसरा अगले दिन कोलकाता में ईडन गार्डंस पर खेला जायेगा. दोनों सेमीफाइनल में एक रिजर्व दिन होगा. फाइनल मैच अहमदाबाद में 19 नवंबर को होगा जबकि 20 नवंबर रिजर्व दिन रहेगा. सभी तीन नॉकआउट मैच दिन रात के होंगे.

    follow whatsapp