उत्तर प्रदेश में 8 सीनियर आईपीएस अफसरों के हुए तबादले, जानें योगी सरकार ने किसे कहां भेजा

संतोष शर्मा

• 08:10 AM • 01 Jan 2022

नए साल की शुरुआत के साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार चुनावी तैयारियों में जुट गई है. आईपीएस अफसरों की ट्रांसफर की साल की पहली लिस्ट…

UPTAK
follow google news

नए साल की शुरुआत के साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार चुनावी तैयारियों में जुट गई है. आईपीएस अफसरों की ट्रांसफर की साल की पहली लिस्ट जारी कर दी गई है. गृह विभाग ने लखनऊ, बरेली और वाराणसी के एडीजी जोन को बदलते हुए 8 सीनियर आईपीएस अफसरों के तबादला आदेश जारी किए हैं.

यह भी पढ़ें...

उत्तर प्रदेश शासन ने एडीजी रैंक के 8 आईपीएस अफसरों का तबादला आदेश जारी किया है. एडीजी साइबर क्राइम रहे रामकुमार को वाराणसी जोन की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं लंबे समय से वाराणसी जोन में तैनात रहे एडीजी बृजभूषण शर्मा, एडीजी लखनऊ जोन बने हैं. लखनऊ जोन के एडीजी से डीजी का प्रमोशन पाए एसएन साबत को डीजी पावर कॉरपोरेशन बनाया गया है.

वाराणसी और लखनऊ के साथ-साथ बरेली के एडीजी को भी बदला गया है. बरेली में एडीजी रहे अविनाश चंद्र प्रमोट होकर डीजी बने, तो शासन ने अब अविनाश चंद्र को डीजी फायर सर्विस बनाया है. अब तक डीजी फायर सर्विस का अतिरिक्त चार्ज आनंद कुमार के पास था.

केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे एडीजी सुभाष चंद्र को तैनाती देते हुए एडीजी साइबर क्राइम बनाया गया है. पुलिस मुख्यालय में एडीजी कार्मिक का काम देख रहे राजकुमार अब एडीजी बरेली जोन बनाए गए हैं. वहीं डीजी आनंद कुमार के पास अब जेल विभाग का ही चार्ज रहेगा. एडीजी पीएसी अजय आनंद को एडीजी कार्मिक का भी अतिरिक्त चार्ज दिया गया है.

8 एडीजी रैंक के अधिकारियों की ट्रांसफर सूची आने के बाद माना जा रहा है कि अभी आईपीएस अफसरों की एक और ट्रांसफर लिस्ट आएगी. फील्ड में तैनात रहे अफसरों का तबादला होगा, जिसमें कई जिलो के कप्तान और पुलिस कमिश्नर शामिल हो सकते हैं.

    follow whatsapp