लखनऊ: तीन मंजिला इमारत भरभरा कर गिर पड़ी, मच गई अफरातफरी, वीडियो वायरल

सत्यम मिश्रा

• 08:53 AM • 04 Jan 2024

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में तीन मंजिला इमारत भरभरा कर गिर पड़ी. यह वायरल वीडियो…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में तीन मंजिला इमारत भरभरा कर गिर पड़ी. यह वायरल वीडियो नाका थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्थित आर्य नगर का है. इमारत ढहने के बाद लोगों में अफरातफरी का माहौल बन गया और स्थानीय लोग बिल्डिंग गिरने से इधर-उधर भागने लगे.

यह भी पढ़ें...

इधर, बिल्डिंग गिरने के बाद तत्काल स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. जिस पर पुलिस विभाग के और नगर निगम के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे.

मिली जानकारी के मुताबिक, तीन मंजिला बिल्डिंग के तहखाना को खोदा जा रहा था और जिसके चलते बिल्डिंग में दरार आ गई और फिर देखते ही देखते बिल्डिंग ताश के पत्तों की तरह ढह गई.

बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में तहखाने का निर्माण अवैध तरीके से किया जा रहा था. वहीं, इस मामले में एडीसीपी सेंट्रल मनीषा सिंह ने बताया कि पुलिस को बिल्डिंग गिरने की सूचना मिली थी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची.

हालांकि, किसी भी तरीके की कोई जनहानि नहीं हुई है. बिल्डिंग किन कारणों से गिरी अभी कुछ भी नहीं कह सकते हैं.

बिल्डिंग ढहने के मामले में नगर निगम के आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने बताया कि बिल्डिंग में कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था और बेसमेंट में खोदाई की जा रही थी और तहखाने में चल रही खोदाई के कारण प्रशासन से शिकायत भी की गई थी.

इसी नाते प्रशासन ने आज सुबह ही बिल्डिंग में जो कुछ लोग रह रहे थे, उनको यहां से हटाकर खाली करा दिया गया था. जिसके कारण कोई जनहानि नहीं हुई है. नगर निगम की टीम मौके पर पहुंच कर मलबे को हटाने का काम कर रही है.

बता दें कि अभी कुछ महीनों पहले लखनऊ के हजरतगंज स्थित आलाया अपार्टमेंट में भी बेसमेंट में खुदाई के नाते पूरा अपार्टमेंट भरभरा के गिर गया था, जिसमें कई मौतें हो गई थीं.

    follow whatsapp