मंगेश यादव का एनकाउंटर करने वाले पुलिसवालों की मुश्किल बढ़ेगी! उसके परिवार ने उठाया ये कदम

संतोष शर्मा

02 Oct 2024 (अपडेटेड: 02 Oct 2024, 11:54 AM)

Sultanpur Mangesh Yadav Encounter : सुल्तानपुर लूट कांड के बाद इसमें शामिल आरोपी मंगेश यादव का एनकाउंटर पर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है.

Mangesh Yadav Encounter Case

Mangesh Yadav Encounter Case

follow google news

Sultanpur Mangesh Yadav Encounter : सुलतानपुर लूट कांड के बाद इसमें शामिल आरोपी मंगेश यादव का एनकाउंटर पर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस एनकाउंटर के खिलाफ एक तरफ जहां समाजवादी पार्टी समेत विपक्ष ने सवाल उठाए हैं तो वहीं अब मंगेश यादव के परिवार ने बड़ा कदम उठाया है. मंगेश यादव के परिवार ने एनकाउंटर में शामिल पुलिसवालों के खिलाफ कोर्ट का रुख किया है. अपनी तरफ से इंसाफ की मांग करते हुए, मंगेश यादव की मां शीला देवी ने जौनपुर सीजेएम कोर्ट में पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की अर्जी दायर की है. इस अर्जी में आपराधिक षडयंत्र और जाति/ संप्रदाय भेद के आधार पर हत्या की धाराओं का आधार बनाया गया है. 

यह भी पढ़ें...

कोर्ट ने मांगी रिपोर्ट

अपनी अर्जी में शीला देवी ने एसटीएफ की टीम के साथ एसपी सुल्तानपुर, SHO कोतवाली देहात सुल्तानपुर और जौनपुर के SHO बक्शा के खिलाफ भी कार्यवाही की मांग की है.  अर्जी BNS की धारा 173 (4) के तहत डाली गई है, जिसमें एनकाउंटर करने वाली टीम पर सीधी कार्रवाई की मांग की गई है. वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए, सीजीएम जौनपुर ने पुलिस से पूरी रिपोर्ट मांगी है. कोर्ट ने कहा है कि, 11 अक्टूबर को इस मामले की पहली सुनवाई होगी. 

पुलिसवालों के खिलाफा कार्रवाई की मांग

परिवार का कहना है कि,  मंगेश यादव के एनकाउंटर को एक सोची-समझी साजिश के तहत अंजाम दिया गया है और इसमें निर्दोष लोगों को भी फंसाने की कोशिश की गई है. एफआईआर की अर्जी से ये मामला और भी पेचीदा हो गया है, जिससे पुलिस पर भी भारी दबाव बन गया है.  बता दें कि सुल्तानपुर लूट कांड और उसके बाद मंगेश यादव के एनकाउंटर का मामला पहले ही राजनीतिक विवादों में घिरा हुआ था, और अब मंगेश यादव के परिवार के आरोपों ने इस मामले को और ज्यादा संगीन बना दिया है. 

    follow whatsapp