मऊ: खूब होता था झगड़ा, पत्नी पीटती भी थी, नाराज होकर पति एक महीने से रह रहा ताड़ के पेड़ पर!

आपने पति-पत्नी के बीच अक्सर लड़ाइयों के किस्से सुने होंगे, लेकिन ये मामला बिल्कुल हटकर है. एक शख्स का अपनी पत्नी से झगड़ा हुआ और…

UPTAK
follow google news

आपने पति-पत्नी के बीच अक्सर लड़ाइयों के किस्से सुने होंगे, लेकिन ये मामला बिल्कुल हटकर है. एक शख्स का अपनी पत्नी से झगड़ा हुआ और इस दौरान पत्नी पर पीटने के भी आरोप लगे.अब युवक नाराज होकर पिछले लगभग एक महीने से ताड़ के ऊंचे पेड़ पर रह रहा है. परिवार वालों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस भी मौके पर पहुंची लेकिन काफी समझाने-बुझाने के बाद जब वह पेड़ से नहीं उतरा, तो उसका वीडियो बनाकर टीम वहां से चली गई.

यह भी पढ़ें...

अब परिवार वाले और ग्रामीण उसको नीचे उतारने के लिए सारे उपाय करने के बाद थक गए हैं. बताया जा रहा है कि वह शख्स पेड़ के ऊपर ही शंकर भगवान की पूजा भी कर रहा है. यह मामला मऊ के थाना कोपागंज क्षेत्र के बशारतपुर गांव के दलित बस्ती का है. यहां एक शख्स का अपनी पत्नी से पिछले 6 महीने से झगड़ा चल रहा था. पति का यह भी आरोप था की पत्नी उसको मारती है. इन सारी बातों से नाराज होकर वह अपने घर के पास ही स्थित ताड़ के लगभग 80 फीट ऊंचे पेड़ पर पिछले एक महीने से रह रहा है.

युवक के तीन बच्चे हैं. पत्नी के कहने के बाद भी वह अभी तक नीचे नहीं उतरा है . पेड़ पर ही वह शंकर भगवान और गणेश भगवान की पूजा कर रहा है. गांव के प्रधान और गांव वालों कि काफी मशक्कत के बाद भी मामला जस का तस बना हुआ है. पेड़ पर चढ़कर वहीं धुनी जमाए बैठे इस शख्स का नाम रामप्रवेश राम है, जिसकी उम्र लगभग 42 वर्ष है. वह गर्मी के दिनों में इसी ताड़ के पेड़ से ताड़ी निकालने का काम करता है.

हर रोज रामप्रवेश को देखने के लिए ताड़ के पेड़ के नीचे गांव और आसपास के गांव के लोगों की भीड़ जुटती है. रामप्रवेश के बूढ़े पिता श्रीकिशुन राम ने बताया कि यहां पर रोज गांव के आसपास के लोग देखने के लिए आ रहे हैं और उसको नीचे उतरने के लिए भी कह रहे हैं लेकिन वह किसी की भी बात नहीं मान रहा है. उन्होंने आगे बताया कि पत्नी से अक्सर झगड़ा होता था और पत्नी इसको मारती थी.

पेड़ पर कहां से मिल रहा भोजन?

पिता ही पेड़ पर बैठे अपने बेटे को दोनों टाइम का खाना दे रहा है. रामप्रवेश ऊपर से रस्सी लटकाता है और खाने को ऊपर खींच लेता है. पेड़ पर ही वह भोजन करता है. उसने पिता से बताया कि वह शंकर भगवान की पूजा पर बैठा है. कुछ ग्रामीणों का मानना है कि देर रात में जब सभी लोग सो जाते हैं तब वह पेड़ से नीचे उतरता है और अपनी नित्य क्रिया करके वापस पेड़ पर चढ़ जाता है. हालांकि पेड़ से उतरते समय रात में उसको किसी ने देखा नहीं है.

रामप्रवेश के परिवार और उसकी पत्नी ने पुलिस से गुहार लगाकर उसको नीचे उतारने के लिए कहा है. अब देखना यह है कि इस पूरे मामले में पुलिस के द्वारा किस प्रकार की कार्रवाई की जाती है.

गांव के प्रधान दीपक कुमार ने बताया कि रामप्रवेश और उसके परिवार में किसी बात को लेकर अनबन चल रही है. इस वजह से वह लगभग एक महीने से ताड़ के ऊपर चढ़कर रह रहा है. गांव वालों ने उसके ताड़ के पेड़ पर रहने को लेकर यह कहते हुए आपत्ति जताई है कि अगल बगल कई घर हैं. घरों के आंगन में होने वाले क्रियाकलाप को वह पेड़ के ऊपर से देखता रहता है. हम लोगों की निजता पर प्रभाव पड़ रहा है. गांव की कई महिलाओं ने आकर इस बात की शिकायत हमसे की है. इस बात की शिकायत स्थानीय थाना पर दी गई लेकिन मौके पर पुलिस आई और वीडियो बनाकर चली गई.

    follow whatsapp