Ghazipur Encounter: गाजीपुर में मोहम्मद जाहिद का एनकाउंटर कैसे हुआ? यूपी STF चीफ अमिताभ यश ने अब ये बताया

यूपी तक

24 Sep 2024 (अपडेटेड: 24 Sep 2024, 01:10 PM)

UP Ghazipur Encounter News : गाजीपुर में चलती ट्रेन से आरपीएफ के दो जवानों को फेंकने वाले बदमाश जाहिद को एसटीएफ और पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है.

अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था/एसटीएफ उत्तर प्रदेश अमिताभ एस ने दी मामले की जानकारी.

अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था/एसटीएफ उत्तर प्रदेश अमिताभ एस ने दी मामले की जानकारी.

follow google news

Ghazipur Encounter : गाजीपुर में चलती ट्रेन से आरपीएफ के दो जवानों को फेंकने वाले बदमाश जाहिद को एसटीएफ और पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है. उसके ऊपर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था. बता दें कि इस बीते महीने डीडीयू जक्शन से RPF कांस्टेबल जावेद खान और प्रमोद कुमार रवाना हुए थे, वहीं अगले दिन उनकी लाश बिहार के मोकामा में रेलवे ट्रैक पर मिली थी. इस हत्याकांड का आरोपी मोहम्मद जाहिद को सोमवार को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया.

यह भी पढ़ें...

सामने आई ये जानकारी 

एनकाउंटर के बाद पुलिस  ने बताया कि मोहम्मद जाहिद उर्फ सोनू, जो पटना (बिहार) का निवासी था, इस घटना का मुख्य साजिशकर्ता था और उस पर एक लाख रुपये का नकद इनाम था.  अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था और एसटीएफ अमिताभ यश ने बताया कि,  '19/20 अगस्त की रात को दो आरपीएफ कांस्टेबल जावेद खान और प्रमोद, ट्रेन संख्या 15631 बाड़मेर गुवाहाटी एक्सप्रेस में अवैध शराब की तस्करी को रोकने की कोशिश कर रहे थे. इस दौरान शराब तस्करों ने दोनों कांस्टेबलों की बेरहमी से पिटाई की और उन्हें चलती ट्रेन से फेंक दिया, जिसके कारण उनकी मौत हो गई.'

आरोपी के पास से मिली ये चीजें

उन्होंने आगे  बताया कि, 'लंबे समय से फरार चल रहे जाहिद को एसटीएफ ने गाजीपुर जिले के दिलदारनगर इलाके में मुठभेड़ में घायल कर दबोच लिया, लेकिन अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया . उसके कब्जे से एक अवैध पिस्टल .32 बोर, दो खोखा कारतूस और एक बैग अवैध देसी शराब बरामद हुई.'

गाजीपुर के पुलिस अधीक्षक इराज राजा ने जानकारी दी कि,  सोमवार की देर रात यूपी एसटीएफ की नोएडा इकाई और गाजीपुर पुलिस टीम के साथ जाहिद की मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में वह गंभीर रूप से घायल हो गया.  उसे उपचार के लिए गाजीपुर जिला अस्पताल लाया गया, जहां मंगलवार सुबह उसे मृत घोषित कर दिया गया.' उन्होंने कहा, "जाहिद मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हुआ था और दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है."

पुलिस ने ये भी जानकारी दी कि, 19-20 अगस्त की घटना में शामिल छह अन्य लोगों को दो अलग-अलग मुठभेड़ों के बाद पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है.  मोहम्मद जाहिद के मारे जाने से उम्मीद है कि इस जघन्य अपराध में बाकी तस्करों का नेटवर्क ध्वस्त हो जाएगा.

    follow whatsapp