आदमखोर अल्फा के आगे सब पस्त! अब नए झुंड को लेकर दहशत मचा रहा लंगड़ा भेड़िया सरदार, ये देख सब हैरान

आशीष श्रीवास्तव

20 Sep 2024 (अपडेटेड: 20 Sep 2024, 01:17 PM)

UP News: पिछले करीब 50 दिनों से पूरा प्रशासन, वन विभाग की तमाम टीम और पीएसी की टीम लंगड़ा यानी अल्फा भेड़ियों को पकड़ने की कोशिश कर रही हैं. मगर अभी तक ये पकड़ा नहीं गया है. अब इसको लेकर जो खबर सामने आ रही है, उसने हड़कंप मचा दिया है.

Bahraich

Bahraich

follow google news

UP News: भेड़ियों का सरदार वन विभाग और प्रशासन के हाथ नहीं आ रहा है. अल्फा भेड़िए को पकड़ने के लिए पूरा प्रशासन, पीएसी की टीम और वन विभाग के तमाम एक्सपर्ट दिन-रात एक किए हुए हैं. मगर भेड़ियों का सरदार ये लंगड़ा भेड़िया किसी के हाथ नहीं आ रहा है. दूसरी तरफ से लगातार अपना शिकार करता जा रहा है. कभी इंसानों पर हमला कर रहा है तो कभी पशुओं को अपना निवाला बना रहा है.

यह भी पढ़ें...

अब इस लंगड़े भेड़िए को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. दावा किया जा रहा है कि अल्फा भेड़िए ने अब अपना अलग झुंड बना लिया है. अपने झंड के सारे भेड़ियों के पकड़े जाने के बाद अल्फा भेड़िए ने अपने झुंड में नए भेड़ियों को शामिल कर लिया है. माना जा रहा है कि अगर ये दावा सही है तो भेड़ियों का ये खतरा बहराइच और उसके आस-पास के इलाकों में काफी बढ़ सकता है.  

भेड़ियों का देखा गया नया झुंड

दरअसल ग्रामीणों ने भेड़ियों के नए झुंड को देखे जाने का दावा किया है. इस झुंड के साथ अल्फा यानी भेड़ियों का सरदार लंगड़ा भेड़िया भी था. ये झुंड मासी तहसील के मंगला गांव के एक फार्म हाउस के पास देखा गया है. गौर करने वाली बात ये भी है कि जिस स्थान पर ये झुंड देखा गया है, वह भेड़िए की आतंक को लेकर सबसे ज्यादा संवेदनशील है. 

50 हजार लोग फिर दहशत में आए

बता दें कि जब से भेड़ियों का नया झुंड देखे जाने की खबर सामने आई है, तभी से वन विभाग समेत ऑपरेशन भेड़िया में लगे अधिकारियों में हड़कंप मच गया है. इलाके के 50 हजार लोग फिर से डर के साये में जीने को मजबूर हो गए हैं.

वन विभाग ने ये बताया

इस मामले को लेकर डीएफओ अजीत प्रताप सिंह ने कहा,भेड़ियों का नया झुंड देखा गया है. ये नहीं पता कि अल्फा भेड़िया साथ में है या नहीं. अगर वह इस झुंड के साथ है तो ये सब भेड़िए भी आदमखोर हो सकते हैं. स्थितियां और खराब हो सकती हैं.

    follow whatsapp