नलकूप से लेकर बिजली तक, सरकार की पोल खोलने में जुटे राकेश टिकैत! CM योगी को ये सब लिखा

कुमार कुणाल

05 Jul 2024 (अपडेटेड: 06 Jul 2024, 08:33 AM)

UP News: किसान नेता राकेश टिकैट ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है. इस पत्र में राकेश टिकैत ने किसानों के मुद्दे उठाए हैं.UP News: Farmer leader Rakesh Tikait has written a letter to Chief Minister Yogi Adityanath. In this letter Rakesh Tikait has raised the issues of farmers.

Rakesh Tikait

Rakesh Tikait

follow google news

UP News: किसान नेता राकेश टिकैत ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है. इस लेटर में राकेश टिकैत ने किसानों की समस्याओं को सीएम योगी के सामने उठाया है. राकेश टिकैत ने लेटर के माध्यम से साफ कहा है कि भाजपा सरकार 2022 विधानसभा चुनाव में किए गए वादों को भूल गई. राकेश टिकैत का कहना है कि सरकार ने निजी ट्यूबवेल को मुफ्त बिजली देने का वायदा किया था. मगर अब सरकार इसको भूल गई है.

यह भी पढ़ें...

किसान नेता राकेश टिकैत ने जो पत्र लिखा है, उसमें उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के एक पत्र का जिक्र किया गया है. राकेश टिकैत के मुताबिक, पावर कॉर्पोरेशन ने किसानों को मुफ्त बिजली का लाभ उठाने के लिए कुछ शर्ते रखी थी. 

क्या कहा राकेश टिकैत ने?

सीएम योगी को लिखे लेटर में किसान नेता राकेश टिकैत ने लिखा, योजना को लेकर जब वादा किया गया था, तो कोई शर्त नहीं थी. अब ये शर्त सरकार द्वारा किए गए वादे के खिलाफ हैं. राकेश टिकैत ने पत्र में लिखा है कि योजना से जुड़ी कोई भी शर्त किसानों के लिए अपेक्षित राहत और समर्थन को खत्म कर देगी.

अपने पत्र में राकेश टिकैत ने सीएम योगी को लिखा, पूर्व की सरकारों में भी यूपी के किसानों को निजी नलकूपों पर बिजली कनेक्शन दिए जाते थे. सामान्य योजना से किसानों को आर्थिक मदद मिलती थी. अब इस योजना में हुए बदलाव ने किसानों की परेशानियों को बढ़ा दिया है.

अब ग्रामीण क्षेत्रों में 24 घंटे बिजली सप्लाई क्यों नहीं- राकेश टिकैत

राकेश टिकैत ने अपने पत्र में लिखा, प्रदेश सरकार ने कुछ माह पहले ग्रामीण क्षेत्रों में 24 घंटे बिजली देने का आदेश पारित किया था. मगर 1 जुलाई 2024 के बाद से रोस्टर में बदलाव कर दिया गया. अब ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे ही बिजली आपूर्ति कर दी गई. राकेश टिकैत ने पत्र में सवाल उठाया है कि आखिर 6 घंटे की बिजली कटौती क्यों की जा रही है?

राकेश टिकैत ने अपने पत्र में साफ कहा है कि योगी सरकार को इन मुद्दे पर विचार करना चाहिए और किसानों के हितों में आदेश पारित करने चाहिए. फिलहाल राकेश टिकैत का सीएम योगी को लिखा ये पत्र काफी वायरल हो रहा है.

    follow whatsapp