आवश्यकता पड़ी तो प्रलय भी ला सकता हूं... स्वयंभु नारायण सरकार हरि के दावों को जान चकरा जाएंगे

यूपी तक

04 Jul 2024 (अपडेटेड: 04 Jul 2024, 01:16 PM)

Narayan Sarkar Hari aka Bhole Baba News: हाथरस सत्संग में मची भगदड़ में सैकड़ों लोगों की मौत के बाद भी इससे जुड़े स्वयंभु गॉडमैन नारायण सरकार हरि उर्फ भोले बाबा का कहीं अता-पता नहीं है.

UPTAK
follow google news

Narayan Sarkar Hari aka Bhole Baba News: हाथरस सत्संग में मची भगदड़ में सैकड़ों लोगों की मौत के बाद भी इससे जुड़े स्वयंभु गॉडमैन नारायण सरकार हरि उर्फ भोले बाबा का कहीं अता-पता नहीं है. एक बयान और वकील एपी सिंह जरूर भोले बाबा की तरफ से सामने आए हैं, जिन्होंने इस भयानक हादसे को लापरवाही या गलती करार देने की बजाय इसमें साजिश का एंगल जोड़ा है. इस बीच यूपी पुलिस ने बाबा के मैनपुरी स्थित आश्रम में उसके मौजूद नहीं होने का दावा किया है. मैनपुरी के बिछवां कस्बे में स्थित भोले बाबा के आश्रम में बुधवार रात पुलिस दाखिल हुई थी. इस बीच भोले बाबा के रहस्यमयी, आलीशान और भौकाली जीवन की ढेरों कहानियां सामने आई हैं. 

यह भी पढ़ें...

हमारे सहयोगी इंडिया टुडे की रिपोर्ट में बाबा के भक्तों के हवाले से ऐसे दावे सामने आए हैं, जिन्हें जानकर कोई भी सामान्य इंसान चौंक जाएगा. बाबा ने अपनी माया ऐसी फैला रखी थी कि हाथरस का पूरा हादसा ही तब हुआ जब लोग सत्संग के बाद इनके चरणों की धूल लेने बढ़े. आइए आपको बाबा के कुछ दावों को बताते हैं. 

 

 

'जरूरत पड़ी तो मैं प्रलय ला सकता हूं'

भोले बाबा अक्सर अपने भक्तों से दावा करता था कि अगर मुझे आवश्यकता पड़ी तो मैं प्रलय ला सकता हूं. बाबा कहता था कि मैं पूरी शक्ति के साथ आया हूं, सबकुछ शुरुआत से शुरू करूंगा, अधर्म का नाश करूंगा. जो लोग मेरे धर्म और मेरे नाम को बदनाम कर रहे हैं, मैं उनका अंत सुनिश्चित करूंगा. जिन लोगों ने खुद को फर्जी भगवान और फर्जी सदगुरु घोषित कर रखा है वो मुझसे डरेंगे और मैं उनका पतन सुनिश्चित करूंगा. मैंने हिंदू-मुस्लिम-सिलख-ईसाई के बीच की नफ़रत को खत्म करने के लिए अवतार लिया है. 

121 जानें चली गईं लेकिन बाबा के नाम पर माइंडवॉश जारी

हाथरस में हुई इतनी भयानक त्रासदी के बावजूद सोशल मीडिया पर बाबा के कथित सेवादार इन बातों को फैला रहे हैं. कथित गॉडमैन नारायण साकार हरि के कमांडर/सेवादार सोशल मीडिया पर लोगों के अंदर भ्रम फैलाना जारी रखे हुए हैं. ऐसे ही एक सेवादार ने इंस्टाग्राम लाइव में तो ये भी कह दिया कि बाबा ने इस त्रासदी की भविष्यवाणी कर दी थी, बाबा ने माइक से कहा था कि प्रलय आएगा और वही हुआ. इसी लाइव में वे आगे कहते हैं कि बाबा इंसान नहीं हैं, बाबा कोई सामान्य प्राणी नहीं हैं, बाबा स्वयं भगवान हैं. 

 

 

आपको बता दें कि भोले बाबा और उसके पूरे तंत्र का कोई आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल नहीं है. लेकिन इसके बावजूद उनके संदेश को फैलाने के लिए बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया का इस्तेमाल हो रहा है. अधिकतर पेज बाबा के कथित सेवादार चला रहे हैं.

    follow whatsapp