UP Monsoon Update: गर्मी से मत होइए परेशान! अब बस इतने दिनों के बाद यूपी में आ जाएगा मॉनसून

यूपी तक

31 May 2024 (अपडेटेड: 31 May 2024, 09:48 AM)

UP Monsoon Update: विकराल गर्मी के बीच दिल को सुकून देने वाली एक खबर सामने आई है. आपको बता दें कि तय समय पर मॉनसून ने केरल में दस्तक दे दी है. आपको बता दें कि मौसम विभाग ने 30 मई को ही केरल में मॉनसून आने की बात कही थी और ऐसा ही हुआ.

UP Monsoon Update

UP Monsoon Update

follow google news

UP Monsoon Update: भीषण और चिलचिलाती गर्मी के बीच गुरुवार को एक सुखद खबर सामने आई. आपको बता दें कि 30 मई को तय समय पर मॉनसून ने केरल में दस्तक दे दी. मालूम हो कि मौसम विभाग ने 30 मई को ही केरल में मॉनसून आने की बात कही थी और ऐसा ही हुआ. अब लोगों के मन में बस यही सवाल तैर रहा है कि आखिर उत्तर प्रदेश में मॉनसून कब आएगा. बता दें कि उत्तर प्रदेश में मॉनसून की एंट्री को लेकर मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है, जिसे आप खबर में आगे जान सकते हैं.

यह भी पढ़ें...

यूपी में मॉनसून को लेकर क्या है अनुमान?


 

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र के प्रभारी मोहम्मद दानिश ने मॉनसून की जानकारी देते हुए बताया था, "मॉनसून सबसे पहले केरल में आता है और अनुमान के अनुसार वह 30 मई को वहां पर दस्तक देगा. इसके बाद ही हम प्रदेश में मॉनिटर कर पाते हैं कि मॉनसून की क्या स्थिति बन रही है और कब तक दस्तक दे सकता है. मगर 20 जून तक मॉनसून प्रदेश में संभवत दस्तक दे सकता है."    

 

 

यूपी के इन जिलों में आज पड़ सकती है जमकर लू 

शुक्रवार को बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली और संतरविदास नगर, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, एटा, आगरा, फिरोजाबाद और मैनपुरी में भी भीषण लू चलने को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

    follow whatsapp