UP Monsoon Update: यूपी में मॉनसून की पहली बारिश के लिए बचे हैं कितने दिन? सामने आया बड़ा अपडेट

यूपी तक

• 08:19 AM • 08 Jun 2024

UP Monsoon Update: इस बीच लोगों के मन में बस यही सवाल तैर रहा है कि आखिर उत्तर प्रदेश में मॉनसून कब आएगा. बता दें कि उत्तर प्रदेश में मॉनसून की एंट्री को लेकर मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है, जिसे आप खबर में आगे जान सकते हैं.

UP Monsoon Update

UP Monsoon Update

follow google news

UP Monsoon Update: उत्तर प्रदेश में भीषण और चिलचिलाती गर्मी का सिलसिला जारी है. आपको बता दें कि 30 मई को तय समय पर मॉनसून ने केरल में दस्तक दे दी है. मालूम हो कि मौसम विभाग ने 30 मई को ही केरल में मॉनसून आने की बात कही थी और ऐसा ही हुआ. अब लोगों के मन में बस यही सवाल तैर रहा है कि आखिर उत्तर प्रदेश में मॉनसून कब आएगा. बता दें कि उत्तर प्रदेश में मॉनसून की एंट्री को लेकर मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है, जिसे आप खबर में आगे जान सकते हैं.

यह भी पढ़ें...

यूपी में कब आएगा मॉनसून? 

 भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र के प्रभारी मोहम्मद दानिश ने मॉनसून की जानकारी देते हुए बताया था, "मॉनसून सबसे पहले केरल में आता है और अनुमान के अनुसार वह 30 मई को वहां पर दस्तक देगा. इसके बाद ही हम प्रदेश में मॉनिटर कर पाते हैं कि मॉनसून की क्या स्थिति बन रही है और कब तक दस्तक दे सकता है. मगर 20 जून तक मॉनसून प्रदेश में संभवत दस्तक दे सकता है."        

इन जिलों में हीटवेव को लेकर अलर्ट जारी

मौसम वभाग ने वाराणसी, उरई, हमीरपुर, बरेली, शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़, इटावा, आजमगढ़, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, सहारनपुर, बाराबंकी, कन्नौज और हरदोई में हीटवेव को लेकर अलर्ट हारी किया है. IMD के अनुसार, इन जिलों में आज तापमान 44 से 47 डिग्री सेल्सियस के बीच जा सकता है. यहां का न्यूनतम तापमान भी 28 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है.
 

    follow whatsapp