UP Weather Update: जन्माष्टमी में भी बारिश…इन जिलों में IMD ने जारी किया रेन अलर्ट, दी ये जानकारी

यूपी तक

25 Aug 2024 (अपडेटेड: 25 Aug 2024, 08:57 AM)

UP Weather: कल यानी सोमवार के दिन पूरे देश में जन्माष्टमी महोत्सव मनाया जाएगा. मौसम विभाग यानी IMD ने इस दिन भी बारिश की चेतावनी जारी की है. इसी के साथ आईएमडी ने बता दिया है कि आज और पूरे अगस्त का मौसम कैसा रहने वाला है.

UP Weather Updates

UP Weather Updates

follow google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में जहां बारिश का मौसम बना हुआ है तो वहीं गर्मी और उमस भी फिर से होनी शुरू हो गई है. अगस्त की शुरू से लेकर अब तक लगातार बारिश का सिलसिला जारी रहा है. मगर पिछले 2 दिनों से बारिश के साथ उमस भरी गर्मी भी देखने को मिल रही है. ऐसे में फिलहाल यूपी का मौसम यूपीवासियों को परेशान कर रहा है. इसी बीच सोमवार को जन्माष्टमी भी है. अब देखना ये होगा कि जन्माष्टमी वाले दिन मौसम कैसा रहता है.

यह भी पढ़ें...

इसी बीच मौसम विभाग ने यूपी के मौसम को लेकर बड़ा अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के मुतबिक, अगस्त के आखिरी तक बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है. यहां तक की कल यानी जन्माष्टमी के दिन भी यूपी के कई जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है, जिससे तापमान में गिरावट समेत मौसम सुहाना हो सकता है.

आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट

IMD ने आज भी यूपी के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो आज नोए़डा, गाजियाबाद, मेरठ, बिजनौर समेत पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में तेज बारिश की आशंका है. दूसरी तरफ प्रयागराज, बलिया, आगरा, इटावा, सोनभद्र और चित्रकूट समेत बुंदेलखंड के जिलों में बारिश पड़ सकती है. 

इस दौरान कई जिलों में तेज बिजली और आंधी की संभावना भी जताई गई है. ऐसे में मौसम विभाग ने बिजली चमकने को लेकर भी अलर्ट रहने के लिए कहा है. आईएमडी का कहना है कि अभी 4 से 5 दिन यानी पूरे अगस्त ही यूपी में इस तरह का मौसम बना रह सकता है.

जन्माष्टमी में भी बारिश के आसार

मौसम विभाग की मानें तो जन्माष्टमी  का दिन भी कुछ जिलों में बारिशमय होने वाला है. दरअसल कल यानी सोमवार के दिन पूरे देश में जन्माष्टमी महोत्सव मनाया जाएगा. इस दिन मंदिरों को संजाया जाता है और पूजा की जाती है. मंदिरों में भीड़ देखने को मिलती है. मगर मौसम विभाग ने बता दिया है कि जन्माष्टमी के दिन भी यूपी के कई जिलों में तेज बारिश पड़ सकती है.

    follow whatsapp