UP Weather Update: यूपी के इन 10 जिलों में आज होगी झमाझम बारिश, IMD ने दिया लेटेस्ट अपडेट

यूपी तक

03 Sep 2024 (अपडेटेड: 03 Sep 2024, 08:15 AM)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मौसम ने फिर करवट ले ली है. आपको बता दें कि सूबे से अभी बारिश का दौर खत्म नहीं हुआ है.

UP Weather Update

UP Weather Update

follow google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मौसम ने फिर करवट ले ली है. आपको बता दें कि सूबे से अभी बारिश का दौर खत्म नहीं हुआ है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र ने बताया है कि 3 सितंबर को यूपी में कहां-कहां बारिश होने की संभावना है. खबर में आगे विस्तार से जानिए यूपी में आज कहां-कहां मेघ बरसने को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. 

यह भी पढ़ें...

आज कहां-कहां होगी बारिश?

मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी 3 सितंबर 2024 को कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. वाराणसी, गाजीपुर, जौनपुर, बलिया, गोरखपुर, प्रयागराज, नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ और रामपुर जैसे जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार, 3 से 5 सितंबर के बीच प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश की संभावना बनी हुई है. यह बारिश मॉनसूनी गतिविधियों के चलते होगी, जिससे तापमान में गिरावट और उमस में कमी आने की संभावना है. 

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम?

आने वाले दिनों में भी बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने संकेत दिए हैं कि अगले कुछ दिनों तक यूपी के अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके साथ ही, कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश का भी अनुमान है, जिससे बाढ़ जैसी स्थिति बनने का खतरा है. प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी भागों में मॉनसून अभी सक्रिय रहेगा. यह स्थिति किसानों के लिए फायदेमंद होगी क्योंकि खेती के लिए पर्याप्त नमी बनी रहेगी.

    follow whatsapp