UP Weather Update: यूपी के इन 20 जिलों में आज होगी मूसलाधार बारिश, IMD ने दिया लेटेस्ट अपडेट

यूपी तक

• 08:25 AM • 05 Sep 2024

UP Weather Update: सितंबर महीने की शुरुआत से ही उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला बदस्तूर जारी है. बारिश की वजह से सूबे के तापमान में गिरावट दर्ज हुई है.

UP Weather Update

UP Weather Update

follow google news

UP Weather Update: सितंबर महीने की शुरुआत से ही उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला बदस्तूर जारी है. बारिश की वजह से सूबे के तापमान में गिरावट दर्ज हुई है. मगर दूसरी तरफ लोगों के मन में यह सवाल है कि आखिर यूपी में मॉनसूनी बारिश कब तक होगी? तो आपको बता दें कि भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र ने बताया है कि यूपी में अभी 7 सितंबर तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. साथ ही मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि आज यानी 5 सितंबर को सूबे में कहां-कहां बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 

यह भी पढ़ें...

यूपी में आज कहां-कहां होगी बारिश?

 

 मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, आज यानी 5 सितंबर को यूपी में  रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थ नगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद,  प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, देवरिया और गोरखपुर में बारिश होने की संभावना है. 

 

 

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम?

आने वाले दिनों में भी बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने संकेत दिए हैं कि अगले कुछ दिनों तक यूपी के अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके साथ ही, कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश का भी अनुमान है, जिससे बाढ़ जैसी स्थिति बनने का खतरा है. प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी भागों में मॉनसून अभी सक्रिय रहेगा. यह स्थिति किसानों के लिए फायदेमंद होगी क्योंकि खेती के लिए पर्याप्त नमी बनी रहेगी.

    follow whatsapp